नोएडा खबर

खबर सच के साथ

यूपी दिवस पर 24 जनवरी से शिल्पहाट में तीन दिवसीय आयोजन, 25 जनवरी को कैलाश खेर का कार्यक्रम

1 min read

नोएडा, 22 जनवरी।

उत्तर प्रदेश राज्य के स्थापना दिवस दिनांक 24 जनवरी पर वर्ष 2018 से त्रिदिवसीय (24-26 जनवरी) आयोजन निरन्तर किया जा रहा है। इस क्रम में शासन द्वारा वर्ष 2023 में ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का जनसहभागिता के साथ आयोजन किए जाने का निर्णय लिया गया है।

शासन की मंशा के अनुरूप राज्य स्तरीय आयोजन नोएडा में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है जिस हेतु नोएडा प्राधिकरण को नोडल बनाया गया है। उक्त हेतु ज़िला प्रशासन, नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, यमुना प्राधिकरण एवं कई अन्य विभागों के सहयोग से उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन किया जाएगा । उक्त आयोजन नोएडा स्थित सेक्टर 33A स्थित शिल्प हाट में किया जाएगा जिसमें सभी विभागों द्वारा अपने विभागों से संबंधित प्रदर्शनी लगायी जायेगी । रविवार को गौतम बुद्ध नगर में मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा ऋतु महेश्वरी जी के नेतृत्व में शिल्प हाट सेक्टर 33 नोएडा में यूपी दिवस मनाए जाने के संबंध में आज जूम मीटिंग का आयोजित हुई, जिसमें आयुक्त मेरठ मंडल जिलाधिकारी गौतम बुध नगर अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा व नोएडा एवं जनपद के समस्त अधिकारी उपस्थित रहे।

वर्ष 2023 के “उत्तर प्रदेश दिवस” आयोजन की मुख्य थीम “निवेश एवं रोजगार” है जिसके क्रम में बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदया द्वारा निर्देशित किया गया कि सफल आयोजन के लिए सर्वप्रथम समितियों का गठन कर लिया जाए यह सुनिश्चित किया जाए कि उद्योग क्षेत्र एवं ओडीओपी के स्टॉल लगाकर जनपद की प्रगति एवं निवेश को दर्शाया जाए।

जन सहभागिता हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाए एवं प्रदेश के विभिन्न स्थानों के प्रसिद्ध खाद्य पदार्थों के स्टाल भी लगाया जाए। इसी क्रम में 25 जनवरी 2023 को नोएडा शिल्प हाट में सांस्कृतिक कार्यक्रम में गायक कैलाश खेर द्वारा प्रस्तुति की जायेगी। मौके पर जनता के मनोरंजन के लिए जादू आदि का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

 4,902 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.