नोएडा खबर

खबर सच के साथ

अन्तराष्ट्रीय ध्यान गुरु डॉ एकता सिब्बल ने “अमिताशा” छात्राओं को आत्म जागरूक बनने के लिए किया प्रेरित

1 min read

नोएडा, 25 जनवरी।

एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान की प्रेरणा से नोएडा के सेक्टर 44 स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर अमिताशा की छात्राओं हेतु आंतरिक प्रसन्नता और व्यक्तित्व विकास के लिए कल्याणकारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर छात्राओं को विश्व स्तर पर प्रसिद्ध अंर्तराष्ट्रीय ध्यान गुरू और एनर्जी हीलर डा एकता सिब्बल से मिलने का मौका मिला और उन्होनें छात्राओं को आत्म जागरूक बनने और जीवन में सही आदतों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर वरिष्ठ सलाहकार, मानव संसाधन एवं प्रबंधन सुश्री अनिता सतिया और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा की उप प्रधानाचार्या सुश्री निवेदिता वर्मा भी उपस्थित थी।

प्रसिद्ध अंर्तराष्ट्रीय ध्यान गुरू और एनर्जी हीलर डा एकता सिब्बल ने शारीरिक और मानसिक स्वच्छता पर कहानियों और तथ्यो के साथ लड़कियों को प्रभावित किया और उन्हे छात्रों के वास्तविक अनुभवों से जोड़ा। डा सिब्बल ने कहा कि जीवन में आत्म जागरूक बनें और सदैव सही आदतों को आत्मसात करें। स्वंय को सशक्त बनाने और एक बनने के लिए अांतरिक स्व से जुड़ने की शक्ति का अनुभव करें। उन्होनें छात्राओं से कहा कि आप सभी के अंदर असाधारण छात्र और इंसान है।

एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए छात्रों और शिक्षकों के प्रयास की सराहना करते हुए छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।इस कार्यक्रम में सुश्री रैना कृष्णत्री, अमिताशा की एसोसिएट डायरेक्टर सुश्री गुंजन सिंह और अकादमिक समन्वयक डा मनोरमा सक्सेना, सुश्री स्वराज पचौरी और अमिताशा के शिक्षक भी उपस्थित थे।विदित हो कि अमिताशा का संचालन एमिटी हयूमिनिटी फांउडेशन के अंर्तगत निर्धन वर्ग की बालिकाओं हेतु किया जा रहा है। जहां छात्रों को निशुल्क भोजन, यूनिफार्म, किताबें प्रदान एंव स्वास्थय सुविधायें प्रदान की जाती है और वर्तमान में लगभग 2000 से अधिक छात्राये लाभांवित हो रही है।

 

 1,237 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.