नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर: यूपी में बिजली की दरें बढ़ाने के मंसूबे पूरे नही होने देगी आप, दर्ज कराया विरोध

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 31 जनवरी।

आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश में बिजली दरों में वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में मंगलवार को सूरजपुर जिलाधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया और राज्य सरकार पर जनता से वादाखिलाफी का आरोप लगाया।
आप के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन की अगुवाई में धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में आम उपभोक्ताओं को सस्ती और किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा करके सत्ता में आई उत्तर प्रदेश सरकार बिजली के दामों में 18 से 25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की तैयारियां कर रही है।
उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने बिजली के दामों में वृद्धि की तो आम आदमी पार्टी कड़ा प्रतिरोध करेगी। जादौन ने कहा, “आज धरने के माध्यम से हम योगी सरकार को केवल चेतावनी दे रहे हैं। अगर इन्होंने बिजली के दामों में वृद्धि की तो आम आदमी पार्टी उसकी ईंट से ईंट बजा देगी। अगर मांगे पूरी नहीं हुईं तो पार्टी हर स्तर पर आंदोलन करेगी।” गौरतलब है कि बिजली कंपनियों ने उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों में 18 से 25 प्रतिशत की वृद्धि करने का प्रस्ताव दिया है। हालांकि, अभी इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है।
भूपेन्द्र जादौन ने कहा कि केंद्र सरकार की उदय और ट्रूअप योजनाओं के तहत उत्तर प्रदेश के उपभोक्ताओं को 23132 करोड़ रुपये का लाभ दिया जाना था जो नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि इसे समायोजित करने के लिए बिजली के दाम कम करने के बजाए राज्य की भाजपा सरकार उसकी कीमतें बढ़ाने की तैयारी कर रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी इस मंसूबे को कभी पूरा नहीं होने देगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में उपभोक्ताओं को सस्ती तथा किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने की बात की थी, लेकिन चुनाव जीतने के बाद उनके साथ विश्वासघात किया।
जादौन ने कहा कि जनता से किया गया वादा निभाने के लिए नीयत होनी चाहिए जो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के पास है, जिन्होंने बिजली और पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को मुफ्त कर दिया है।

इस दौरान संजय चेची पूर्व प्रत्याशी दादरी विधानसभा,राकेश अवाना जिला महासचिव, एडवोकेट विवेक शर्मा अध्यक्ष दादरी विधानसभा,उमेश गौतम,अनिल चेची,राहुल सेठ,नितिन प्रजापति,उदय मलिक,सोमेश्वर तोमर, नवीन भाटी,नरेश प्रजापति,प्रवीण धीमान रामकृपाल कुशवाहा, डॉ महेन्द्र सिंह,प्रिंस राजौरिया, योगेश कुमार,कन्हैया कुमार,प्रमोद भाटी,मनोज यादव,विश्वजीत सैनी,लखन यादव,सुंदर ,गुड्डू,शिवांक, करन ठाकुर आदि मौजूद रहे।

 2,243 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.