नोएडा खबर

खबर सच के साथ

मुख्यमंत्री योगी जेवर एयरपोर्ट से छोटी काशी अनूपशहर को सीधे कनेक्ट करने की मांग से सहमत- धीरेन्द्र सिंह, विधायक

1 min read

-आध्यात्मिक नगरी, गंगा किनारे स्थित छोटी काशी के रूप में विख्यात अनूपशहर को, जेवर में बनने वाले नोएडा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से जोडा जाएगा

-अनूपशहर विधायक श्री संजय शर्मा के साथ जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री को प्रस्ताव देते हुए किया सहमत

लखनऊ, 22 फरवरी।

जेवर में बनने वाले नोएडा अन्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट को मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। जरूरी हो जाता है कि गंगा किनारे स्थित नगरों को भी यमुना किनारे पर बन रहे नोएडा अन्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट से जोडा जाए। इसके अलावा छोटी काशी के रूप में विख्यात अनूपशहर का पश्चिमी क्षेत्र में अध्यात्मिक महत्व और त्यौहारों पर प्रति वर्ष लाखों लोगों का पौराणिक नगरी अनूपशहर में आवागमन भी है।
इन्हीं सब जरूरतों को देखते हुए 21 फरवरी 2023 को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह व अनूपशहर विधायक संजय शर्मा ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गंगा और यमुना को जोडे जाने वाले इस अति महत्वूपर्ण मार्ग को बनाए जाने की पुरज़ोर वकालत की। इस मार्ग के बनने के बाद अनूपशहर के साथ-साथ शिकारपुर, खुर्जा व जेवर से कनेक्टिविटी होने के बाद लोगों को व्यापारिक गतिविधियों के लिए, अनेकों अवसर उपलब्ध हो पाएंगे। भविष्य में इसे नोएडा अन्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट से जोडने वाले हरियाणा और उत्तर प्रदेश से निकल रहे एनएचएआई द्वारा बनाए जा रहे मार्ग से कनेक्ट किया जाएगा, जो उत्तराखंड, मुरादाबाद व मध्य में पड़ने वाले अनेकों जनपदों को सीधे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से जोड देगा।
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह व अनूपशहर विधायक संजय शर्मा के प्रयास पर मुख्यमंत्री जी ने इस अति महत्वपूर्ण मार्ग को बनाए जाने पर सहमति दी है।

 2,578 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.