नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा: सेक्टर 18 में व्यापारियों ने प्रवेश द्वार बनाने और सेल्फी पॉइंट बनाने की मांग रखी

1 min read

नोएडा, 10 मार्च।

सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा की शुक्रवार को एक मिटिंग श्री सुशील कुमार जैन की अध्यक्षता सम्पन्न हुई जिसमे में नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी श्री इंदु प्रकाश मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए एवं परियोजना अभियन्ता श्री गौरव बंसल विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
श्री सुशील कुमार जैन , अध्यक्ष सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा ने मिटिंग मे बोलते हुए कहा कि सेक्टर 18 मार्केट नोएडा की सबसे बड़ी मार्केट है जहाँ कि सभी राष्ट्रीय , अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के सामान ज्वैलरी, गारमेन्ट्स, ऐसेसरीज, आदि मिलते हैं तथा यहा सभी तरहाँ के ख्याति प्राप्त रेस्टोरेन्ट्स उपलब्ध हैं ।
पिछले माह प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ एक मीटिंग हुई जिसमे सेक्टर के लिये लगभग 25 मांगो का एक मांगपत्र रखा गया जिनकी सहमति प्राधिकरण से मिली । उन सभी कार्यो को शीघ्र  पूरा किया जाय ।
इस अवसर पर बोलते हुये सुशील कुमार जैन ने कहा कि सेक्टर 18 के सभी मुख्य मार्गों पर पर प्रवेश द्वारो का निर्माण हो , सेक्टर में कम्पोस्ट प्लान्ट प्राधिकरण लगाकर सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन को प्रवंधन हेतु दे एवं सेक्टर 18 मे रेस्टोरेन्ट पर लगाई जाने वाली पेनल्टी से मुक्त कराऐ। जो भारी पेनल्टी पूर्व में रेस्टोरेन्ट्स पर लगी है उन्हें माफ करे ।
सुशील कुमार जैन ने कहा कि सेक्टर 18 के सभी व्यापारी एवं सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा आपके साथ भागीदारी से काम करके आगे बढ़ने के लिये प्रतिबद्ध हैं इसलिये इसे नोएडा प्राधिकरण एक परिवार की तरह साथ लेकर चलते हुए आगे बडे । हम लोग जो भी कमियाँ प्राधिकरण को लगती हैं उन्हें कोई पेनल्टी लगाने के बजाय साथ मिलकर पूरा कराए। व्यापारी कोरोना काल के घाटे से अभी उभरे भी नहीं है अतः उन पर पेनल्टी नही लगायी जाय ।
सेक्टर मे नालियो के कवर लगातार चोरी हो रहे हैं ऐसी घटनाओं की रोकथाम हेतु नालियों के कवर कम लागत वाले लगाकर सनस्या से मुक्ति दिलाऐ। जहा कही मेंटीनेन्स के काम होने है उन्हें तुरन्त कराकर बाजार को व्यवस्थित रखा जाए।
जी 20 के लिये बाज़ार मे जो काम होने है उन्हें समय से पूरा किया जाय । तिकोना पार्क में ऐम्फ़िथिएटर मे साउव्ड एवं लाईट शो लगातार करने की व्यवस्था की जाए।
सेक्टर मे जहा कही भी अंधेरा है वहाँ पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाए एवं पुरानी स्ट्रीट लाइटों को हमेशा चालू रखा जाय और स्ट्रीट लाईट्स पर सोलर बैकअप की व्यवस्था की जाए।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री गौरव बंसल जी ने सेक्टर 18 मे नई प्रकाश व्यवस्था का प्रजेन्टेशन दिया जिससे कि सेक्टर 18 की ख़ूबसूरती अपने आप मे बहुत ही दर्शनीय हो जाऐगी एवं लोग दूर दूर से सेक्टर 18 में आयेंगे । सेक्टर 18 मे इससे फुटफाल बहुत ज़्यादा बडेगा। सरकार को बिक्री बढने से ज्यादा राजस्व निलेगा।
मुख्य अतिथि श्री इंदु प्रकाश जी ने कहा कि सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा की सभी मांगो पर सहानुभूति पूर्वक कार्य किया जायेगा। कम्पोस्ट प्लांट लगाने के लिये नोएडा प्राधिकरण एवं सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा के आपसी सहयोग का रास्ता वनाकर आगे की रूपरेखा सुनिश्चित की जाएगी । पेनल्टी जो लगी है उन पर पुनर्विचार किया जाएगा किन्तु एसोसिएशन को आपसी सहमति बनानी होगी ।
नालियो के कवर को जैसा कि सुशील कुमार जैन अध्यक्ष सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा ने कहा उस तरह का कोई प्रस्ताव लाया जायेगा ।
पिछले महीने जो भी काम मिनट्स मे लाये गये हैं उन्हें शीघ्र पूरा कराया जाएगा । जहा भी टूटफूट या मरम्मत के काम है उन्हें तुरंत सही कराया जाएगा । शीघ्र ही एक मिटिंग माननीय मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीमती रितु माहेश्वरी जी के साथ सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन एवं प्रतिनिधिमंडल की कराकर सेक्टर 18 के प्रवेश द्वार एवं सेल्फी पोइंटस आदि की व्यवस्था सहमति एवं सहयोग से बनायी जाएगी ।

 8,202 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.