नोएडा खबर

खबर सच के साथ

दादरी विधायक तेजपाल नागर से मिले गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के पदाधिकारी, उठाया बिजली का मुद्दा

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 13 मार्च।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों ने सोमवार को दादरी विधायक तेजपाल नागर से मिलकर उन्हें कई समस्याएँ बताई। दादरी विधायक तेजपाल नागर को गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की महिला सदस्यों ने मिलकर ग्रेनों वेस्ट में हो रही समस्याओं के बारे में अवगत करवाया।

समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सारा कार्य राम भरोसे चल रहा है ग्रीनबेल्ट में लगातार गंदगी बढ़ती जा रही है, पेड़ो की कटिंग नहीं होती है और ना ही वृक्षों में पानी डाला जाता है ज़्यादार पेड़ो से ट्री गार्ड ग़ायब हो चुके है और रख रखाव के अभाव में शहर में ग्रीनरी ख़राब होती जा रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों के लगातार फ़ोन करने के बाद भी प्राधिकरण नहीं सुनता।

ग्रेनों वेस्ट की सर्विस लाइन पर स्पीड ब्रेकर ना होने की वजह से कई वाहन पैदल चल रहे राहगीरों को, जानवरों को चोटिल कर देते है, पिछले कई सालों से ऐसी दुर्घटनायें होती रहती है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को इस विषय में कई बार बताया गया किन्तु कोई जवाब नहीं मिलता, जिसमे एक मूर्ति चौक के पास सर्विस लाइन पर सबसे अधिक दुर्घटनाए होती है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जिस तरह आबादी बढ़ रही है यहाँ पर अंतिम यात्रा के लिए कोई स्थान नहीं है जबकि यहाँ के निवासी काफ़ी दिनों से प्राधिकरण को इस विषय में संज्ञान में लाते रहते है जबकि पूर्व सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकारण नरेंद्र भूषण के द्वारा बोर्ड में प्रस्ताव पास होने पर भी अंतिम निवास का कार्य ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है जिस प्रस्ताव के तहत बिसरख गांव में श्मशान घाट बनाया जाना तय हुआ था।

हाईराइज सोसाइटी में लोग लगातार मल्टी पॉइंट कनेक्शन की माँग की जा रही है लेकिन बिल्डर और बिजली विभाग की मिलीभगत से सोसायटियों में सिंगल कनेक्शन को मल्टी पॉइंट कनेक्शन में बदलने के लिए सभी साक्ष और दस्तावेज और कंसेंट देने के बावजूद भी निवासियो को महँगी दरो में बिजली का उपयोग करना पड़ता है। गर्मी के समय यह समस्या और भी विकराल रूप ले लेती है और निवासियो को इसका बोझ उठाना पड़ता है।

आज मीटिंग के दौरान अनामिका , सिम्मी, सरिता वर्मा, रुचि, प्रियंका, स्वप्निल, वीणा, अंजलि इत्यादि महिला सदस्यों ने विधायक के सामने समस्याओं को गिनाया।

 3,679 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.