नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा सीईओ रितु माहेश्वरी ने 155 बिल्डर्स प्रोजेक्ट की समीक्षा की, डिफॉल्टर के टावर होंगे सील, आंशिक निरस्तीकरण भी होगा

1 min read

नोएडा, 14 मार्च।

नौएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने नौएडा के ग्रुप हाउसिंग विभाग के 115 प्रोजेक्टस की देयताओं, रजिस्ट्री, पुनर्निर्धारण, कम्प्लीशन, प्रति- फ्लैट रजिस्ट्री का स्टेटस एवं देयताओं के भुगतान संबंधी कार्य योजना की समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (पी0के0), विशेष कार्याधिकारी (ग्रुप हाउसिंग ), महाप्रबन्धक (नियोजन). सहा महाप्रबन्धक (ग्रुप हाउसिंग ), उपस्थित रहे। समीक्षा के दौरान द्वारा महत्वपूर्ण निर्देश दिये गये।

1. ऐसे प्रोजेक्टस जो पूर्ण है किन्तु उनपर प्राधिकरण की देयता शेष है तथा उनके द्वारा प्राधिकरण की देयता के भुगतान के संदर्भ में प्रदान की गई सुविधाओं जैसे पुनर्निर्धारण, फ्लैटवार भुगतान की अनुमति प्राप्त करने में भी कोई रूचि नहीं दिखाई जा रही है, ऐसे समस्त बिल्डर प्रोजेक्टस की आर.सी जारी करते हुये वसूली की तत्काल कार्यवाही शुरू की जाए।

2. ऐसे प्रोजेक्टस जो निर्माणाधीन है एवं प्राधिकरण की देयता शेष है उनके विरूद्ध पटटा प्रलेख की शर्तों के अनुसार आंशिक निरस्तीकरण / टावर सीलिंग तथा आर. सी जारी किये जाने की कार्यवाही समानान्तर की जाये, जिससे प्राधिकरण की देयताओं की प्राप्ति सुनिश्चित की जा सकें।

3. यह भी निर्देशित किया गया कि NCLT से आच्छादित परियोजनाओं की देयताओं के संदर्भ में विधिक अभिमत प्राप्त कराते हुये उनकी देयताओं के संदर्भ में आवश्यक कार्यवाही तत्काल की जाए।

4. लंबित पटटा – प्रलेख / रजिस्ट्री की कार्यवाही आम्रपाली प्रोजेक्टस में कोर्ट रिसीवर से समन्वय स्थापित कर तत्काल कराई जाए। शेष प्रोजेक्टस में भी रजिस्ट्री विशेष कैम्पों के माध्यम से करायी जाए।

5. प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाईट पर प्रोजेक्टवार ओ०सी०, कम्प्लीशन देयताए, विवादित / अविवादित होने की स्थिति, उप-पटटा – प्रलेख की अद्यतन स्थिति संबंधी सूचना को तत्काल नौएडा की आधिकारिक वेबसाईट पर प्रदर्शित किया जाए।

 6,550 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.