नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा प्राधिकरण अब 28 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने में जुटा

1 min read

नोएडा, 16 मार्च।

उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट- 2023 में नौएडा प्राधिकरण के औद्योगिक विभाग में प्राप्त लगभग रू0 28 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों को वास्तविक रूप से धरातल पर मूर्त रूप में कियान्वित करने के उद्देश्य के दृष्टिगत गुरुवार 16 मार्च 2023 को मुख्य कार्यपालक अधिकारी के निर्देशन में श्री सतीश पाल, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, नौएडा की अध्यक्षता में विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में नौएडा क्षेत्र के प्रतिष्ठित उद्यमियों के साथ एक बैठक आहूत की गयी । बैठक में विभिन्न इकाईयों जैसे M/s Dharampal Satyapal Group, M/s Telecommunication Consultants India Ltd., M/s Haldiram Snacks Pvt. Ltd., Complete Surveying Technologies Pvt. Ltd., M/s Richaco Exports Pvt. Ltd., M/s IT Infrastructure Providers LLP, M/s Colorjet India Ltd., M/s Mountain View Technologies Pvt. Ltd 4 M/s Richa Globle Exports Pvt. Ltd. के प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

उक्त बैठक में जिन इकाईयों को प्राधिकरण द्वारा भूमि का आवंटन किया जा चुका है, उनके प्रतिनिधियों द्वारा अवगत कराया गया कि आवंटित किये गये भूखण्डों पर शीघ्र ही नियोजन विभाग से मानचित्र स्वीकृत कराते हुए निर्माण कार्य प्रारम्भ कर परियोजनाओं को धरातल पर क्रियान्वित करने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ प्रतिनिधियों द्वारा पूर्व से ही कार्यशील इकाईयों के विस्तारीकरण हेतु अतिरिक्त भूमि के आवंटन की माँग की गई जिसके क्रम में प्रतिनिधियों को औद्योगिक भूखण्डों की आगामी योजना में आवेदन करने हेतु निर्देशित किया गया। इसके अतिरिक्त उपस्थित प्रतिनिधियों द्वारा उद्यमियों के कार्य में सहयोग किये जाने तथा निरन्तर उनसे वार्ता कर उनकी समस्याओं का समाधान करने के सम्बन्ध में मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदया की सराहना की गई। बैठक में ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी हेतु निवेश प्रस्तावों के क्रियान्वयन की प्रगति के सम्बन्ध में विचार विमर्श किया गया। नौएडा क्षेत्र में उक्त इकाईयों द्वारा उद्योगों की स्थापना व विस्तार से निवेश में वृद्धि के साथ रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।

बैठक में उपस्थित समस्त इकाईयों के प्रतिनिधियों को परियोजना क्रियान्वयन में प्राधिकरण स्तर पर अपेक्षित कार्यवाही में सहयोग प्रदान करने के आश्वासन के साथ प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिनिधियों को अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा धन्यवाद दिया गया ।

 5,599 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.