नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह ने किया जिला अस्पताल और आईटीआई का निरीक्षण

1 min read

– माननीय मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप जनपद के प्रभारी एवं लोक निर्माण विभाग के माननीय राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने जनपद भ्रमण के दौरान जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

-स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों तक शत प्रतिशत पहुंचाने के अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

-डॉक्टर समय से अस्पताल में उपस्थित रहकर अपने अपने दायित्व का करें निर्वहन

-अस्पताल में साफ सफाई एवं दवाई की उपलब्धता पर रखा जाए विशेष फोकस

नोएडा, 24 मार्च।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप जनपद के विकास कार्यों में गतिशीलता लाने के उद्देश्य से शुक्रवार को जिले के प्रभारी एवं लोक निर्माण विभाग के राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने जनपद गौतम बुद्ध नगर का सघन भ्रमण किया। मंत्री जी सर्वप्रथम अपने भ्रमण के दौरान जिला अस्पताल पहुंचे जहां पर उन्होंने अस्पताल की साफ सफाई एवं मूलभूत सुविधाओं को लेकर गहन जांच की। अपने निरीक्षण के दौरान अस्पताल में उपस्थित मरीजों से फीडबैक भी प्राप्त की जो कि संतोषजनक प्राप्त हुई।

मंत्री जी ने स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार के द्वारा स्वास्थ्य से जुड़ी विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं उनका लाभ अभियान चलाकर पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए, ताकि प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य से जुड़ी जनकल्याणकारी योजनाओं से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि चिकित्सक अस्पताल में समय से उपस्थित रहकर अपने अपने दायित्व का निर्वहन करें एवं अस्पताल में मानकों के अनुरूप दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए ताकि किसी भी मरीज को बाहर से दवाई खरीदने की जरूरत ना पड़े। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि अस्पताल परिसर की साफ-सफाई एवं मूलभूत सुविधाओं को और सुदृढ़ बनाए जाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए, ताकि अस्पताल में आने वाले मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े और उनको स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ आसानी के साथ प्राप्त हो सके। इस अवसर पर माननीय मंत्री जी के द्वारा अस्पताल में महिलाओं को पोषण किट का वितरण भी किया गया।
जिला अस्पताल के निरीक्षण के उपरांत मंत्री द्वारा राजकीय आईटीआई नोएडा का निरीक्षण किया गया जहां पर मंत्री के द्वारा नवनिर्मित भवन, फिटर कार्यशाला, नवनिर्मित स्किल लैब, स्मार्ट क्लासरूम तथा इलेक्ट्रॉनिक प्रयोगशाला में छात्रों द्वारा बनाए गए विभिन्न प्रोजेक्टों का भी अवलोकन किया गया। इस अवसर पर माननीय मंत्री जी ने संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्राओं से वार्ता करते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया। उन्होंने प्रशिक्षण व सीएसआर द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नोएडा के प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि सभी निर्माण कार्य को गुणवत्ता परक रुप से निर्धारित समय अवधि के अंदर पूर्ण कराने की कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए। इस अवसर पर राजकीय आईटीआई नोएडा के प्रधानाचार्य राधा कृष्ण ने मंत्री जी को विस्तारपरक रूप से रोजगार से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा, राजकीय आईटीआई नोएडा के प्रधानाचार्य राधा कृष्ण तथा स्वास्थ्य विभाग व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

 4,311 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.