नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा में किसानों की समस्याओं को हल कराना मेरी प्राथमिकता, किसान संगठनों से मिलकर बोले जिले के प्रभारी मंत्री

1 min read

किसानों की समस्या हमारे लिए सबसे बड़ी प्रायोरिटी, एक समन्वय हम लोगो को आपस में बैठना होगा और हमारी सरकार आपकी समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही करेगी: प्रभारी मंत्री कुँवर बृजेश सिंह

नोएडा, 24 मार्च।

विश्व क्षयरोग दिवस के अवसर पर देश को क्षयरोग मुक्त बनाने के मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्पों के साथ शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री और गौतमबुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री कुँवर बृजेश सिंह जनपद गौतम बुद्ध नगर के जिला अस्पताल में पहुँच कर क्षयरोग उन्मूलन अभियान कार्यक्रम में सम्मिलित हुए और मरीजों को पौष्टिक आहार किट का वितरण किया।
इसके साथ बीमारी की रोकथाम हेतु उल्लेखनीय प्रयास करने वाले वॉलिंटियर्स को प्रमाणपत्र भी प्रदान किया। अस्पताल में मेट्रो कॉलेज ऑफ नर्सिंग की छात्राओं ने नाट्य अभिनय के माध्यम से क्षयरोग को लेकर जागरूकता फैलाई और रोकथाम के उपाय बताए।

उसके बाद वह सेक्टर 30 स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय जिला संयुक्त चिकित्सालय एवं सुपर स्पेशलिटी बाल चिकित्सालय व पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षण संस्थान में पहुँचे और औचक निरीक्षण किया साथ ही अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता एवं मरीजों के लिए अन्य आवश्यक सुविधाओं की जानकारी ली।
वहाँ अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से भी बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना और अस्पताल प्रबंधन को व्यवस्थाओं व सुविधाओं से संबंधित उचित दिशानिर्देश दिया।

उसके बाद सेक्टर 61 में हरीश चंद्र भाटी जी के आवास पर भाजपा के सभी पूर्व अध्यक्षों के साथ बैठक ली और संगठन को नई दिशा पर कार्य हेतु चर्चा की।

किसानों के चल रहे आंदोलन और उनकी समस्याओं को ले कर किसान संगठन के सभी प्रतिनिधियों के साथ ज़िलाध्यक्ष मनोज गुप्ता के आवास सेक्टर 35 पर सभी बिंदुओं पर मंत्री जी ने बात की और सभी समस्याओं के समाधान उनसे विस्तृत चर्चा करी।

मंत्री जी ने कहा नोएडा में किसानों का एक बड़ा वर्ग है और हमारी सरकार अपने अन्नदाता को लेकर पूरी तरह समर्पित है। किसानों के जो भी विवाद और समस्या है हम उनको मिल कर सुलझा लेंगे, विपक्ष के पास आज कोई मुद्दा नहीं इसीलिए वो नोएडा में सिर्फ़ किसानों को भड़काने का कम कर रहा है।

भारतीय किसान परिषद का प्रतिनिधि मंडल में शुखबीर ख़लीफ़ा महेंद्र अवाना सुधीर चौहान सुरेंद्र प्रधान प्रमोद त्यागी प्रवीण चौहान अशोक चौहान सचिन अवाना उदल यादव आशीष चौहान बाद में मंत्री जी हैंडलूम, हैंडक्राफ़्ट और एक्सपोर्ट के लोगों से भी मिले और उनके साथ भी कई मुद्दों पर चर्चा हुई। मंत्री जी के साथ ज़िलाअध्यक्ष मनोज गुप्ता, नोएडा प्रभारी बसंत त्यागी, महामंत्री उमेश त्यागी, गणेश जाटव, मीडिया प्रभारी तन्मय शंकर, कोषाध्यक्ष विनोद शर्मा आदि लोग भी रहे।

 6,825 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.