नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर: सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में बोले डीएम, अवैध स्टैंड, अवैध पार्किंग, अतिक्रमण और ओवरस्पीड पर कार्रवाई करें अफसर

1 min read

-जनपद में दुर्घटनाओं में जनहानि रोकने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

गौतमबुद्ध नगर, 31 मार्च।

उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की मंशा के अनुरूप सड़क दुर्घटनाओं को कम करने एवं सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर कम करने के उद्देश्य से आज डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि जन सामान्य को यातायात नियमों का अधिक से अधिक पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि सभी वाहन चालक अपने अपने वाहन चलाते हुए शत प्रतिशत रुप से यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करेंगे तो निश्चित रूप से सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर में भी कमी आ सकेगी। उन्होंने कहा नेक आदमी बनने के लिए प्रेरित करने वाले कारकों में सर्वाधिक महत्वपूर्ण शिक्षा और समाज के स्तर पर किए जाने वाले प्रयास किए जाएं, जिसके लिए व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए।
जिलाधिकारी ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की समीक्षा करते हुये कहा कि जनपद में प्रदूषण जाॅच केन्द्रों का औचक निरीक्षण समय समय पर सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के द्वारा किया जाना सुनिश्चित किया जायें साथ ही जनपद में चिन्हित ब्लैक स्पाॅट के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुये कहा कि जनपद में ब्लैक स्पाॅटो का निस्तारण कार्य समय रहते पूर्ण करने की कार्यवाही अमल में लायी जायें। उन्होंने जनपद में दुर्घटना बाहुल्य खतरनाक स्पाॅट्स के रूप में चिन्हित स्थानों की समीक्षा करते हुये कहा कि उक्त स्थानों पर आवश्यक सुधार एवं यातायात पुलिस कर्मियों की पर्याप्त व्यवस्था आदि सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा करायी जानी सुनिश्चित करें, ताकि जनपद में होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि अवैध स्टेण्ड, अतिक्रमण, अवैध पार्किंग, आवेरस्पीड करने वाले वाहनों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही करते हुये उनके चालान काटे जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें, ताकि जनपद की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया जा सके और किसी के भी द्वारा यातायात नियमोें का उल्लघन न किया जा सकें।

जिलाधिकारी ने बैठक की समीक्षा करते प्राधिकरणों व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का आह्वान किया कि उनके द्वारा आपसी सांमजस्य स्थापित करते हुये जनपद में टूटी हुयी सड़कों की मरम्मत कराया जाना सुनिश्चित किया जायें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों, पुलिस के अधिकारियों, अन्य संबंधित अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि जनपद में यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम सड़क सुरक्षा को बहुत ही गहनता के साथ सभी विभागीय अधिकारियों द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए कार्यक्रम सुनिश्चित कराया जाएं ताकि जनपद के सभी वाहन चालक यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जागरूक बन सके।

इस महत्वपूर्ण बैठक का संचालन ए0आर0टी0ओ0 दीपक कुमार शाह के द्वारा किया गया। इस महत्वपूर्ण बैठक में डीसीपी ट्रेफिक अनिल कुमार यादव, मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, प्राधिकरण, परिवहन, स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

 8,356 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.