नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा में ट्रैफिक एडवाइजरी : अम्बेडकर जयंती पर नोएडा में राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल के आसपास रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

1 min read

नोएडा, 13 अप्रैल।

डॉ0 भीमराव अम्बेडकर जयन्ती के अवसर पर 14 अप्रैल को दलित प्रेरणा स्थल सैक्टर 95 नोएडा पर कार्यक्रम के दौरान आवश्यकतानुसार यातायात डायवर्जन किया जायेगा। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने यातायात डायवर्जन प्लान जारी करते हुए जनता के लिए एडवाइजरी जारी की है।

1.नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से आकर डीएनडी/चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात महामाया फ्लाई ओवर से पूर्व चरखा गोलचक्कर से कालिन्दी कुंज होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
2.नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से आकर डीएनडी/चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 होकर सैक्टर-18, रजनीगंधा चौक, गोलचक्कर चौक होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
3.नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से आकर फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से एलीवेटेड होकर गाजियाबाद आदि स्थानों पर जाने वाला यातायात महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37, जीआईपी के सामने से फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से यू-टर्न लेकर सैक्टर 18 अण्डरपास से एलीवेटेड होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
4.नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से आकर फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से एलीवेटेड होकर गाजियाबाद आदि स्थानों पर जाने वाला यातायात महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37, शशिचौक, होशियारपुर, सैक्टर-71 होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
5.सैक्टर 71 से आकर शशिचौक, सैक्टर 37 से महामाया फ्लाई ओवर होकर डीएनडी/चिल्ला की ओर जाने वाला यातायात सैक्टर 37 से यू-टर्न लेकर बॉटनिकल के सामने से सैक्टर 18, रजनीगंधा चौक, गोलचक्कर चौक होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
6.सैक्टर 60 से एलीवेटेड होकर सैक्टर 18 से फिल्मसिटी फ्लाई ओवर होकर डीएनडी/चिल्ला की ओर जाने वाला यातायात फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से यू-टर्न लेकर सैक्टर 18, रजनीगंधा चौक, गोलचक्कर चौक होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
7. यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है। कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग करे।

दिनांक 14.04.2023 को डॉ0 भीमराव अम्बेडकर जयन्ती के अवसर पर निकाली जाने वाली रैली को लेकर यातायात प्लान

कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में डॉ0 भीमराव अम्बेडकर जयन्ती के अवसर पर युवा शक्ति दल द्वारा निकाली जाने वाली रैली (150-200 दो पहिया वाहन व 10-20 बडी गाडियां) के दौरान पडने वाले स्थानों पर यातायात दबाव के अनुरूप डायवर्जन कर रैली को सकुशल पास कराया जायेगा। रैली छिजारसी से शुरू होकर जनपद गाजियाबाद प्रवेश कर पुराना बस अडडा अम्बेडकर पार्क जायेगी तथा वहां से वापस आकर छिजारसी एसजेएम से ग्राम छिजारसी के अन्दर से आश्रम रोड होते हुए ग्राम बहलोलपुर पुस्ता रोड से गढी गोलचक्कर से सैक्टर 60 से एलीवेटेड के नीचे से सैक्टर 18 अण्डरपास होकर फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से गेट नं0-02 पर रूक कर गेट नं0-05 पर समाप्त होगी।
डियूटी स्थान जहां से रैली निकलने पर अल्प डायवर्जन किया जायेगाः-
1- छिजारसी
2- गढी गोलचक्कर
3- सैक्टर 60
4- गिझौड चौक
5- सैक्टर 31.25 चौक
6- सैक्टर 28
7- एलीवेटेड समाप्ति पर सैक्टर 28 की ओर
8- अटटा चौक
9- जीआईपी के सामने
10- फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से डीएनडी चढने वाले लूप तक

डायवर्जनः-

दलित प्रेरणा स्थल पर कार्यक्रम के दृष्टिगत मार्ग अवरूद्ध होने की दशा में ग्रेटर नोएडा से नोएडा/चिल्ला/डीएनडी की ओर आने वाले यातायात को महामाया फ्लाई ओवर से कालिन्दी कुंज/सैक्टर 37 की ओर डायवर्ट किया जायेगा।

यहां करें पार्किंग

1- दलित प्रेरणा स्थल पर कार्यक्रम में आने वाले वाहनों को दलित प्रेरणा पार्किंग निकट गंदानाला में पार्किंग स्थल पर पार्क कराया जायेगा।
2- विशेष परिस्थिति में वाहनों को सैक्टर 44 गोलचक्कर से सैक्टर 96 की ओर मार्ग पर तथा कालिन्दी कुंज से दलित प्रेरणा की ओर आने वाले मार्ग पर एक लेन में पार्क कराया जायेगा।
3- सैक्टर-15ए से रजनीगंधा की ओर जाने वाले मार्ग के किनारे पार्क कराया जायेगा।
4- हल्के वाहनों को दलित प्रेरणा केन्द्र के अन्दर पार्क कराया जायेगा।
5- सैक्टर-94 में सडक किनारे पार्क कराया जायेगा।

क्रेन व्यवस्थापन
1- यातायात पुलिस द्वारा उपलब्ध क्रेनों को कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक मार्ग पर भ्रमणशील रखकर यातायात अवरूद्ध करने वाले वाहनों के विरूद्ध टोईंग की कार्यवाही की जायेगी।
2- क्रेन द्वारा टो किये गये वाहनों को सैक्टर 05 स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में खडा किया जायेगा।

 

 5,121 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.