नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर : जेवर नगर पंचायत में बीजेपी की हार के मायने, तीसरे स्थान पर क्यों रही बीजेपी ?

1 min read

गौतमबुद्धनगर, 13 मई।

गौतम बुद्ध नगर जिले की राजनीति में स्थानीय निकाय चुनाव हुए मगर जेवर नगर पंचायत के चुनाव परिणाम ने सबको चौंकाया वहां न केवल निर्दलीय प्रत्याशी नारायण माहेश्वरी ने जीत हासिल की बल्कि बीजेपी के प्रत्याशी धर्मेंद्र अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहे । दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी औरंगजेब आदि रहे ।

सवाल यह उठता है कि गौतम बुद्ध नगर जिले का जेवर क्षेत्र योगी सरकार के प्राथमिक एजेंडा में हैं वहां कई विकास कार्य हो रहे हैं एयरपोर्ट बन रहा है। डिग्री कॉलेज बन गए हैं । इसके बावजूद बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र अग्रवाल की हार पार्टी संगठन और जनप्रतिनिधियों के बीच आपसी समन्वय में कमी की तरफ इशारा करती है।

उल्लेखनीय है कि जब-जब गौतम बुध नगर जिले में चुनाव हुए हैं जेवर क्षेत्र सुर्खियों में रहा है यहां रबूपुरा में निर्विरोध नगर पंचायत चुनी गई और जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह के भतीजे ने अध्यक्ष पद हासिल किया फिर ऐसा क्या हुआ की जेवर नगर पंचायत में बीजेपी प्रत्याशी को तीसरे स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा चुनाव से 3 दिन पहले बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र अग्रवाल और निर्दलीय प्रत्याशी नारायण माहेश्वरी के समर्थकों के बीच मारपीट तक का मामला सामने आया इसमें बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के नेताओं व अन्य लोगों को चोट भी आई और बीजेपी के नेता अमित कुमार ने नारायण माहेश्वरी के पुत्र व अन्य पर मुकदमा भी दर्ज कराया।

एक बार जेवर नगर पंचायत के चुनाव परिणाम पर भी नजर डालें यहां निर्दलीय प्रत्याशी नारायण माहेश्वरी को 9281 और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी औरंगजेब अली को 4752 व बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र अग्रवाल को 2500 वोट मिले। राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि जिस प्रत्याशी को टिकट मिला था उससे जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह संतुष्ट नहीं थे तो क्या यह टिकट सांसद डॉ महेश शर्मा की सिफारिश पर दिया गया क्या पार्टी हाईकमान को इस बारे में जानकारी नहीं थी कि जीतने वाला प्रत्याशी कौन है क्या पार्टी को इस बात की जानकारी नहीं है कि जेवर में चुनाव के दौरान किस जनप्रतिनिधि की क्या भागीदारी रही अगर जेवर विधानसभा क्षेत्र में नगर पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी निर्दलीय चुना जाए और बीजेपी का अधिकृत प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहे तो संगठन और जनप्रतिनिधियों में इस हार के लिए कौन जिम्मेदार है यह भी तय होना चाहिए।

(नोएडा खबर डॉट कॉम पर विनोद शर्मा की खास खबर)

 5,270 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.