नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर : दादरी नगरपालिका में बीजेपी की गीता पंडित को तीसरी बार अध्यक्ष चुना गया

1 min read

गौतमबुद्धनगर, 13 मई।

राजनीतिक कारणों से गौतम बुद्ध नगर जिले की सबसे प्रतिष्ठित दादरी नगरपालिका की सीट आखिरकार बीजेपी की गीता पंडित ने जीत ली उन्हें तीसरी बार नगर पालिका का अध्यक्ष चुना गया है उनके सामने समाजवादी पार्टी ने बसपा से आए अयूब अली को टिकट दिया था और उन्हें मजबूती से चुनाव भी लड़ा और उन्हें दूसरा नंबर पर संतोष करना पड़ा इस चुनाव में दादरी विधायक तेजपाल नागर और सांसद डॉ महेश शर्मा की प्रतिष्ठा दांव पर थी इस दौरान बीजेपी के बागी नेता जग भूषण गर्ग को मनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हस्तक्षेप करना पड़ा।

बीजेपी प्रत्याशी गीता पंडित को 22243 और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अयूब अली को 16485 वोट मिले। इस चुनाव के जरिये समाजवादी पार्टी दादरी क्षेत्र में अपना प्रभाव बढ़ाने में कामयाब रही। बीजेपी की इस जीत से दादरी विधायक तेजपाल नागर का दबदबा बढ़ेगा और यहां सांसद डॉ महेश शर्मा का भी 2024 के चुनाव की वजह से राह आसान होगी। विपक्ष के नेताओं व बीजेपी में कई नेता इस जुगत में लगे थे कि गीता पंडित का टिकट कट जाए मगर ऐसा नही हुआ।

बीजेपी के बागी नेता जगभूषन गर्ग ने चुनाव मैदान में उतरकर जिले में बीजेपी संगठन की नींद उड़ा दी थी। अब दादरी के चुनाव परिणाम बीजेपी के पक्ष में आने से यह साबित हो गया कि दादरी में बीजेपी का दबदबा बरकरार है। उनका यह किला सुरक्षित है। यहां ज्यादातर चुनाव मैदान में उतरे अन्य दलों के नेता व निर्दलीय खास प्रभाव नही छोड़ पाए। मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच ही केंद्रित रहा।

 6,366 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.