नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा : यूपीएसआईडीसीए प्रोजेक्ट के के 5000 परिवारों ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन, “मेरा घर, मेरी रजिस्ट्री” अभियान

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 22 मई।

यूपीएसआईडीए अंतर्गत आनेवाले सूरजपुर साइट सी ग्रुप हाउसिंग, ग्रेटर नोएडा में शिवालिक होम्स, मिगसून ग्रीन मैनशन , न्यूटेक ला-गलक्सीय एवं ओएसिस वेनेसिया हाइट्स सोसाइटीज है जिसमें बिना ओसी/ सीसी एवं रजिस्ट्री के लगभग 5000 परिवार मजबूरन रह रहें हैं। बिल्डर, प्राधिकरण के अधिकारीजीगण ,स्थानीय प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि पिछले 7 सालों से इन सोसाइटी की ओसी/सीसी एवं रजिस्ट्री के मुद्दे पर केवल खोखले वादे एवम समय सीमा के अलावा कुछ नही देते रहें हैं।

इन सोसायटीज फ्लैट्स के हजारों बायर्स जिन्होंने अपनी जिंदगी भर की मेहनत की कमाई एवम बैंक के उच्च ब्याज पर होम लोन लेकर अपना आशियाना आज से 7 वर्ष पहले खरीदा था और उच्च ब्याज पर लगातार होम लोन की ईएमआई देने के बावजूद भी 7 वर्षों से अपने फ्लैट का मालिकाना हक मिलने का इंतजार कर रहें हैं।
यहाँ के निवाशियों ने पिछले 7 सालों में इस समस्या को प्राधिकरण, जनप्रतिनिधियों एवं शासन तक लेजाने की भरसक कोशिश की , लेकिन उसका परिणाम आज तक कुछ सार्थक नहीं निकला है सिवाये यूपीएसआईडीए द्वारा सूरजपुर साइट सी ग्रुप हाउसिंग की समूह आवास परियोजनाओं के लिए डेटा संग्रह और क्षेत्र सर्वेक्षण के विश्लेषण और मूल्यांकन की समीक्षा के लिए एसपीए, भोपाल को नियुक्त करने के। सूरजपुर साइट सी ग्रुप हाउसिंग की समूह आवास परियोजनाओं के लिए डेटा संग्रह और क्षेत्र सर्वेक्षण के विश्लेषण और मूल्यांकन की समीक्षा का कार्य मार्च-2022 में यूपीएसआईडीए द्वारा एसपीए, भोपाल को दिया गया था। एसपीए, भोपाल को उपरोक्त कार्य को तीन महीने के अंदर यूपीएसआईडीए को प्रस्तुत करना था लेकिन एसपीए, भोपाल द्वारा डेटा संग्रह और क्षेत्र सर्वेक्षण के कार्य को दिए गए समय के भीतर हीं पूरा कर लेने के बावजूद भी पता नहीं किस कारण से यह रिपोर्ट तेरह महीने बिताने के बाद भी यूपीएसआईडीए में प्रस्तुत नहीं किया जा सका है।

आखिर कब तक सूरजपुर साइट सी ग्रुप हाउसिंग, ग्रेटर नोएडा के फ्लैट बायर्स अपनी जिंदगी की पूरी कमाई लगाकर खरीदे हुए फ्लैट्स पर अपना मालिकाना हक लेने के लिए इंतजार करते रहेंगे ?
पिछले 7 वर्षों से ओसी/सीसी एवं
रजिस्ट्री का इंतजार करते-करते एवं प्राधिकरण एवं जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाते-लगाते सूरजपुर साइट सी ग्रुप हाउसिंग के बिल्डर सोसाइटीज के फ्लैट बायर्स अब थक चुके हैं । अगले 6 – 8 महीनों में लोकसभा का इलैक्शन आने वाला है ,इसको ध्यान में रखते हुए अब यूपीसिडा अंतर्गत आने वाले सूरजपुर साइट सी ग्रुप हाउसिंग के बिल्डर सोसाइटीज शिवालिक होम्स के फ्लैट ऑनर्स ने “मेरा घर मेरी रजिस्ट्री” नाम से एक सांकेतिक विरोध प्रदर्शन शुरू कर रहे है जिसमें बिल्डर , प्रशासन , UPSIDA एवम शासन के विरुद्ध सोसाइटी के सभी फ्लैट्स ऑनर्स ने अपने फ्लैट्स की ओसी/सीसी एवं रजिस्ट्री की डिमांड को रखते हुए अपने फ्लैट्स की बाल्कनी में यूपीसीड़ा,प्रशासन , जनप्रतिनिधियों एवम शासन से प्रश्न पूछते हुए “मेरा घर मेरी रजिस्ट्री” द्वारा सांकेतिक विरोध प्रदर्शन शुरू किया जा रहा है।अगले एक दो दिनों में “मेरा घर मेरी रजिस्ट्री “अभियान सूरजपुर साइट सी ग्रुप हाउसिंग के अन्य बिल्डर सोसायटीज मिगसुन ग्रीन मेंशन , न्यूटैक ला गैलेक्सिया एवम ओएसिस वेनेशिया हाइट्स में भी शुरू किया जाएगा।

 8,517 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.