नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जल आपूर्ति में बिल्डर की गड़बड़ी : एक्सप्रेस जेनिथ सोसाइटी बिल्डर पर नोएडा प्राधिकरण की छवि धूमिल करने का आरोप, जारी किया नोटिस

1 min read

नोएडा, 24 मई।

नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 77 स्थित एक्सप्रेस जेनिथ सोसाइटी बिल्डर नोएडा प्राधिकरण की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए नोटिस जारी किया है यह नोटिस जल विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक एके वरुण ने जारी किया है और इसके साथ ही अपने उच्चाधिकारियों को एक रिपोर्ट भेजी है जिसमें जल सप्लाई में असमान वितरण का तथ्य सामने आया है।

नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक जल एके वरुण ने प्लानिंग डिपार्टमेंट को और ग्रुप हाउसिंग डिपार्टमेंट के विशेष कार्य अधिकारी को जानकारी दी है कि दिनांक 21.05.2023 को विभिन्न सोशल मिडिया एवं व्यक्तिगत माध्यम से एक्सप्रेस जेनिथ सोसायटी सैक्टर-77 में पानी की आपूर्ति बाधित होने की शिकायतें प्राप्त हुई। जिसके निस्तारण हेतु खण्डीय अवर अभियन्ता एवं प्रबन्धक द्वारा सोसायटी निवासियों की उपस्थिति में स्थल का निरीक्षण किया गया। जिसमें पाया गया कि जल विभाग के अभिलेखों के अनुसार सोसायटी में निर्मित 550 (250 + 300) फ्लैटों हेतु कमशः 90 एम.एम. एवं 125 एम. एम. व्यास के दो जल संयोजन निर्गत किये गये है। जिनके द्वारा निर्धारित समयानुसार (प्रातः एवं सायं ) जलापूर्ति उचित दबाव पर प्रदान की जा रही हैं। परन्तु बिल्डर द्वारा प्राधिकरण द्वारा सप्लाई किये जा रहे पानी का वितरण उचित प्रकार से नहीं किया जा रहा है। जिस कारण सोसायटी के निवासियों को समुचित मात्रा में पानी उपलब्ध नही हो पा रहा है, जिससे रोष की स्थिति उत्पन्न हुई। इसकी शिकायत विभिन्न सोशल मिडिया एवं प्रिन्ट मिडिया में दर्ज हुई है, जिस कारण प्राधिकरण की छवि धूमिल हुई।

नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक जल ने अपने पत्र में कहा है कि सम्बन्धित बिल्डर के विरूद्ध लीज डीड में निहित नियम एवं शर्तों के अनुसार कार्यवाही करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित करने का कष्ट करें, जिससे भविष्य में ऐसी पुनरावृति न हो एवं वहाँ रह रहे निवासियों को पानी की आपूर्ति से सम्बन्धित समस्या का सामना न करना पड़े।

बिल्डर को भेजे नोटिस में वरिष्ठ प्रबंधक जल तृतीय ए के वरुण ने कहा है कि 21.05.2023 को विभिन्न सोशल मिडिया एवं व्यक्तिगत माध्यम से एक्सप्रेस जेनिथ सोसायटी सैक्टर-77 में पानी की आपूर्ति बाधित होने की शिकायतें प्राप्त हुई। जिसके निस्तारण हेतु खण्डीय अवर अभियन्ता एवं प्रबन्धक द्वारा सोसायटी निवासियों की उपस्थिति में स्थल का निरीक्षण किया गया। जिसमें पाया गया कि आपके द्वारा प्राधिकरण द्वारा प्रदान की जा रही जलापूर्ति का वितरण उचित प्रकार से नहीं किया जा रहा है। जिस कारण सोसायटी के निवासियों को समुचित मात्रा में पानी उपलब्ध नही हो पा रहा है, जिससे रोष की स्थिति उत्पन्न हुई। इसकी शिकायत विभिन्न सोशल मिडिया एवं प्रिन्ट मिडिया में दर्ज हुई है, जिस कारण प्राधिकरण की छवि धूमिल हुई, जिस पर उच्चाधिकारियों द्वारा गहरी अप्रसन्नता व्यक्त की गई है। यह एक अत्यन्त खेद का विषय है।

नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर के मेंटिनेंस मैनेजर को भेजे नोटिस  में कहा गया है कि जलापूर्ति से सम्बन्धित उत्पन्न समस्या का अतिशीघ्र निराकरण कराना सुनिश्चित करें, साथ ही भविष्य में ऐसी पुनरावृति न हो, जिससे वहाँ रह रहे निवासियों को पानी की आपूर्ति से सम्बन्धित समस्या का सामना न करना पड़े। अन्यथा की स्थिति में आपके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही हेतु बाध्य होना पड़ेगा ।

 4,083 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.