नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में तूफान व बारिश के बावजूद डटे हैं किसान, 28 मई को होगी ऐतिहासिक ट्रैक्टर रैली

1 min read

– अन्य किसान संगठन भी होंगे रैली में शामिल

ग्रेटर नोएडा, 27 मई।

अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में चल रहा धरना प्रदर्शन का आज 33 वां दिन रहा। धरने की अध्यक्षता दलपत सिंह घोड़ी ने की। संचालन संदीप भाटी थाप खेड़ा ने किया धरने को कुंवर पाल सिंह नेता किसान सभा जेवर, गवरी मुखिया हरेंद्र खारी नरेंद्र भाटी बुध पाल यादव सुरेंद्र यादव सुरेश यादव दिनेश यादव ईश्वर सिंह सूबेदार ब्रह्मपाल अजय पाल भाटी अजय पाल थापखेडा, संतराम प्रधान पाली, नरेंद्र भाटी, अजब सिंह नेताजी, मोहित भाटी नीरज शर्मा, निशांत रावल यतेंद्र मैनेजर पप्पू प्रधान प्रकाश प्रधान मिंटू भाटी जुनपत ने संबोधित किया।

धरने को संबोधित करते हुए किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने ऐलान किया कि 28 मई को ऐतिहासिक ट्रैक्टर रैली होगी जिसमें सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर आएंगे किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने बताया कि क्षेत्र के किसान जिनमें भूमिहीन और महिलाएं भी शामिल हैं हजारों की संख्या में जागरूक हो चुके हैं किसान प्राधिकरण की 10% आबादी प्लाट, आबादियों के लीज बैक, सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा, भूमिहीनों का 40 मीटर प्लाट एवं अन्य मुद्दों पर वादाखिलाफी से आक्रोशित हैं इसलिए 6 जून को डेरा डालो घेरा डालो प्रोग्राम में बड़ी संख्या में शिरकत करेंगे।

जिला अध्यक्ष नरेंद्र भाटी ने कहा कि प्राधिकरण और प्रशासन क्षेत्र के किसानों को हल्के में ना लें किसान अपनी समस्याओं को हल करवाए बिना यहां से नहीं हटेंगे शासन प्रशासन ने यदि किसानों को दबाने धमकाने की कोशिश की तो आंदोलन और बढ़ेगा 8 मई को भी पुलिस ने किसानों को दबाने के मकसद से उन पर फर्जी एफ आई आर दर्ज की है 15 मई को भी किसानों को धमकाने की कोशिश की गई है पुलिस प्रशासन का यह रवैया लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों संवैधानिक अधिकारों और कानूनी अधिकारों का उल्लंघन करता है देश में आज लोकतंत्र है पुलिस को यह बात अच्छी तरह समझ लेनी चाहिए और अपनी अंग्रेजी मानसिकता को छोड़कर संविधान और कानून का पालन करना चाहिए। आज धरना स्थल पर भारी तूफान और बारिश के बावजूद भी सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष और भूमिहीन किसान धरना प्रदर्शन में शामिल हुए।

 3,406 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.