नोएडा खबर

खबर सच के साथ

शिव नाडर यूनिवर्सिटी केस: दोस्त से अवैध पिस्टल 35 हजार खर्च कर अनुज ने मारी थी लड़की को गोली

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 27 मई।

शिव नादर यूनिवर्सिटी में अनुज ने अपनी जान देने से पहले जिस लड़की की हत्या की थी उसके लिए पिस्टल ₹35000 में ली थी इस कार्य में उसके दोस्त ने मदद की थी पुलिस ने इस सिलसिले में तीन दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि 27.05.2023 को थाना दादरी पुलिस ने मु0अ0सं0 256/2023 धारा 3/25/27 भादवि थाना दादरी में वांछित तीन अभियुक्त 1.नवीन कुमार भाटी पुत्र राजकुमार 2.दिव्यांश अवस्थी पुत्र विजय अवस्थी व 3.शेखर कौशल पुत्र राजकुमार कौशल को थाना क्षेत्र के बील अकबरपुर गाँव के पास पैरिफेरल पर चढने वाले कट के पास से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त नवीन कुमार भाटी उपरोक्त से एक अवैध तमंचा बरामद किया गया है। इनका सम्बन्ध शिव नाडर यूनिवर्सिटी में हुई घटना से है। उन्होंने बताया कि सभी अभियुक्त मु0अ0सं0 256/2023 धारा 3/25/27 आयुध अधिनियम में वांछित हैं। अतः उक्त मुकदमें से सम्बन्धित शिव नाडर विश्विद्यालय में लडकी को गोली मारकर खुद आत्महत्या करने वाली पिस्टल के बारे में जानकारी करने पर अभियुक्त नवीन कुमार भाटी नें बताया कि सर मरने वाला लडका अनुज कुमार मेरा जानने वाला था उसने अप्रैल के महीने में मुझसे पिस्टल की माँग की थी और मैंने पिस्टल देने का वादा किया था कि मैं जल्दी ही तुम्हारे लिए पिस्टल का इंतजाम कर दूगाँ इसके बाद मैंने अपने मालिक जो मेरे साथ पकडे गये है, दिव्यांश अवस्थी जिनके यहाँ मैं गाडी चलाने का काम करता हूँ उनसे इस बात कि जिक्र किया तो इन्होने कहा कि मेरे फ्लैट पर मेरे दोस्त शेखर कौशल की पिस्टल रखी हुई है, मैं उससे बात करके तुम्हे पिस्टल दिलवा दूगाँ। तो यही बात मैंने अपने मरने वाले मेरे दोस्त अनुज को बता दी।

कुछ समय बाद दिव्यांश अवस्थी ने मुझे कहा कि तुझे जो पिस्टल चाहिये था उसके बारे में मैंने अपने दोस्त शेखर कौशल से बात कर ली है वह पिस्टल देने के लिए तैयार है जब भी तुझे पिस्टल चाहिए बता देने और पिस्टल तुझे 35,000 रूपये में मिलेगा। मेरे दोस्त अनुज कुमार ने 35,000 रूपये में पिस्टल लेने के लिए हाँ कर दी और उसने मुझे 25,000 (13000 व 12000) रूपये पेटीएम किये तथा 10,000 रूपये कैश दिये थे तो मैने अपने मालिक दिव्याश अवस्थी को बताया कि रूपये आ गये है, आप पिस्टल दे दो तो दिव्यांश अवस्थी ने बताया कि तुम मेरे फ्लैट सुपरटेक सिजार चले जाओ वहाँ मेरा दोस्त शेखर कौशल है मैं उसे फोन कर देता हूँ वह तुम्हे पिस्टल दे देगा और साथ में 05 कारतूस भी दे देगा। तो मैं अपने मालिक के फ्लैट पर पहुँच गया जहाँ पर मुझे शेखर कौशल मिला जिसको मैंने पिस्टल देने के लिए कहा तो अलमारी खोलकर पिस्टल निकाली व 05 कारतूस भी दिये। जिनको मैंने लेकर अपने दोस्त अनुज कुमार को दिया था।

2.अभियुक्त द्वारा बताया गया कि हमने न्यूज पर देखा कि शिव नाडर विश्विद्यालय में पढने वाले छात्र ने पहले एक लडकी को गोली मारी और फिर खुद को गोली मार ली, वह लडका मेरा ही दोस्त था और वह पिस्टल उसने हमसे ही ली थी। हमें मृतक ने यह बताया था कि मैं शौकियाना पिस्टल रखना चाहता हूँ ताकि कॉलेज के लडको को दिखा सकू। पिस्टल देकर जो 35,000 रूपये मिले थे वे हमने आपसे में बाँट लिये थे जिनमें से 5,000 मुझे व 15000-15000 रूपये दिव्यांश अवस्थी व शेखर कौशल के हिस्से में आये थे, जो हमसे खर्च हो गये। बरामदा अवैध तमंचे के सम्बन्ध में थाना दादरी पर अभियुक्त नवीन कुमार भाटी उपरोक्त के विरुद्ध 273/2023 धारा 3/25 आयुध अधिनियम पंजीकृत किया गया है।

अभियुक्तों का विवरणः

1.नवीन कुमार भाटी पुत्र राजकुमार निवासी गाँव भौरा, थाना ककोड, जिला बुलन्दशहर उम्र- 25 वर्ष।
2.दिव्यांश अवस्थी पुत्र विजय अवस्थी निवासी-एन-1- 2103, सुपरटैक सिजार, थाना दादरी, गौतमबुद्धनगर स्थाई पता म0नं0-59, सदर बाजार, शाहजहाँपुर उम्र 26 वर्ष।
3.शेखर कौशल पुत्र राजकुमार कौशल निवासी-3/216 वास्तु खण्ड, गौमती नगर, लखनऊ उम्र-23 वर्ष।

 4,273 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.