नोएडा खबर

खबर सच के साथ

वाईएसएस फाउंडेशन ने पर्यावरण संरक्षण पर की पहल

1 min read

नोएडा, 31 मई।

वाईएसएस फाउंडेशन ने निर्जला एकादशी पर मीठा शरबत वितरण और पर्यावरण संरक्षण के अंतर्गत सिंगल यूज प्लास्टिक या डिस्पोजल के स्थान पर स्टील के गिलास का प्रयोग किया। यह पहल एक पर्यावरण संरक्षण का कदम है जिसका मुख्य उद्देश्य प्लास्टिक के उपयोग को कम करना एवं पर्यावरण के लिए अधिक सुरक्षित विकल्प प्रदान करना है।

स्टील के गिलास का उपयोग करके, वाईएसएस फाउंडेशन संगठन ने सार्वजनिक स्थानों पर मीठा शरबत वितरित किया है,संस्था के संस्थापक सचिन गुप्ता ने बताया कि लोगों को एक बारगी और स्वच्छ पेय पदार्थ प्राप्त हो सके बिना किसी विकल्प के स्टील के गिलास का उपयोग करने से, प्लास्टिक के उपयोग की आवश्यकता कम होती है, जिससे पर्यावरण के प्रति जोखिम भी कम होता है।

यह पहल वाईएसएस फाउंडेशन के पर्यावरण संरक्षण के माध्यम से उनकी संकल्पना को प्रदर्शित करती है, जो प्लास्टिक प्रदूषण को कम करने और स्वच्छ पर्यावरण को प्रमुखता देने के लिए समर्पित है। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से सहयोग करने वाले सदस्य महासचिव दुर्गा प्रसाद दुबे, आकाश चौहान, अनुराग सिंह, सोनू राणा, प्रेम सिंह , सार्थक झा, मोहिनी श्रीवास्तव, संदीप यादव, गोपाल गुप्ता, पुष्कल गुप्ता, शिवम, तेजस गुप्ता, नैतिक गुप्ता, शिवाय गर्ग, ऋषभ शास्त्री के साथ-साथ अन्य स्थानीय लोग मौजूद रहे।

 3,179 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.