नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जेवर/दनकौर, 3 जून।

ऐसा पहली बार हुआ है, जब नगर पंचायतों की बैठक में नगरवासियों ने भी अपने विचार रखे। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने बैठक में कहा कि हमें अपने नगर के विकास के लिए जनता का सहयोग लेना होगा तथा पर्यावरण हित में जल संरक्षण और वृक्षारोपण को वृहद रुप से अपनाना होगा।

धीरेंद्र सिंह ने सभी नगरवासियों का आह्वान करते हुए कहा, सभी सभासद अपने-अपने वार्डों में सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर तक पहुंचाने के लिए कार्य करेंगे, तो निश्चित तौर से उनका सम्मान बढ़ेगा। आज मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में जनकल्याण की अनेकों ऐसी योजनाएं हैं, जिनसे हम समाज के कमजोर वर्ग का उत्थान कर सकते हैं।

इस अवसर पर जेवर के विधायक ने निर्वाचित सभी सभासदों और अध्यक्ष को अंग वस्त्र पहनाकर सम्मानित किया।

जेवर विधायक ने उपस्थित सभी लोगों से आग्रह किया कि अपने अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्य बोध का भी ध्यान रखें, क्योंकि जनता ने वोट देकर उन्हें प्रतिनिधि बनाया है, अब उन प्रतिनिधियों की बारी आती है कि वह जनता को किस रूप में विकास और उनके उत्थान की योजनाएं दे सकते हैं।
सेवा सुशासन और पारदर्शिता हमारी सरकार का मूल मंत्र है, इस मंत्र को आगे बढ़ाकर हम नगरों में एक बेहतर व्यवस्था दे सकते हैं।

हमारी योजनाएं स्थाई हों और हम आने वाले 30 सालों के लिए महायोजना बनाकर उस पर काम करें, जिससे भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए नगरों के विकास को सुयोजित किया जा सके। हमें विकास के साथ-साथ सामाजिक योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना होगा तथा महिलाओं और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, उनके सांस्कृतिक और शारीरिक उत्थान के लिए कार्य करने होंगे। हमारे पास जितनी भी जमीन उपलब्ध हैं, हमें वहां पार्को और खेल के मैदानों की व्यवस्था करनी चाहिए।
धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा कि नगर पंचायत के अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी और सभासद अगर मिलकर काम करेंगे, तो निश्चित तौर से विकास का पहिया तेजी से आगे बढ़ेगा और नगर वासियों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

आज की बैठक में विधायक के साथ-साथ अध्यक्ष नगर पंचायत श्री नारायण माहेश्वरी, अधिशासी अधिकारी, श्री सतीश कुमार, जिलाधिकारी जेवर, श्री अभय कुमार सिंह और एसीपी जेवर श्री रूद्र कुमार सिंह के साथ साथ सभी निर्वाचित सभासद और कस्बे के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

जेवर के साथ-साथ नगर पंचायत दनकौर में भी सभी निर्वाचित सभासदों और अध्यक्षों को अंग वस्त्र प्रदान कर जेवर विधायक ने सम्मानित किया। दनकौर नगर पंचायत की बैठक में अधिशासी अधिकारी सीमा राघव के साथ-साथ अध्यक्ष श्रीमती राजवती देवी और नगर के अनेकों गणमान्य लोग उपस्थित रहे। दनकौर की बैठक में जेवर विधायक ने नगरवासियों का आह्वान करते हुए कहा कि महाभारत कालीन गुरु द्रोणाचार्य की नगरी को ऐतिहासिक और सांस्कृतिक रूप से विकसित करने की दिशा में आगे बढ़ना होगा। एक ऐतिहासिक और तीर्थ नगरी के रूप में इस नगर का विकास हो सके, ऐसी योजना नगर पंचायत को बनानी होगी।

 9,058 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.