नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में किसानों की गिरफ्तारी के बाद रालोद मुखिया जयंत चौधरी चिंतित, जेल में जाकर मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

1 min read

-किसान आंदोलन में बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

ग्रेटर नोएडा, 8 जून।

ग्रेटर नोएडा में महापड़ाव के 45 में दिन विभिन्न संगठनों ने सभा स्थल पर पहुंचकर किसानों की मांगों को समर्थन देते हुए जेल में बंद किसानों को बिना शर्त रिहा करने की मांग की।
राष्ट्रीय लोक दल के जिला अध्यक्ष जनार्दन भाटी ने बताया कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी जी ने एक प्रतिनिधि मंडल का गठन किया है। जो प्रतिनिधिमंडल 9 जून को जेल में किसानों से मिलने जाएंगे वह अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रेषित करेंगे और जयंत चौधरी जी भी बहुत जल्द किसानों के मध्य पहुंचेंगे।
किसान सभा के जिला सचिव नंबरदार ने कहा कि पुलिस हमारे लोगों को घर घर जाकर डराने का कार्य कर रही है वह उनको धरना स्थल पर नहीं पहुंचने दे रही यह न्याय संगत नहीं है पुलिस को जिन लोगों को भी गिरफ्तार करना है वह धरना स्थल पर आएं लोग गिरफ्तारी देने के लिए तैयार हैं हम पिछले 45 दिनों से शांतिपूर्वक धरने को चला रहे हैं हमारी समस्याओं का निदान करने के बजाए प्राधिकरण की मंशा धरने को समाप्त करने की है।
किसान सभा के अध्यक्ष नरेंद्र भाटी ने दोहराया कि जब तक हमारी समस्याओं का निराकरण नहीं हो जाता तब तक हम धरना स्थल छोड़ने वाले नहीं हैं और यह समस्या क्योंकि पूरे जिले की है तो इससे अब लोगों की भावनाएं जुड़ती जा रही है और यह आंदोलन अब जन आंदोलन बन चुका है हमारी महिलाओं की ताकत ने दिखा दिया है कि वह अब किसी भी कार्य में पुरुषों से पीछे नहीं है बल्कि नेतृत्व कार्य की भूमिका में है।
रविंद्र भाटी ने भी किसानों के मध्य पहुंचकर अपना समर्थन दिया व कहा कि हमने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण से बात कर ली है और उनको किसानों की इस भयंकर समस्या से अवगत करा दिया है वह किसी भी दिन किसानों के मध्य आ सकते हैं।
किसान संघर्ष समिति के मनवीर भाटी ने भी आज पहुंचकर अपनी समिति की तरफ से किसानों को समर्थन की घोषणा की साथ ही कहा कि जब तक इन समस्याओं का निराकरण नहीं हो जाता हम एकजुटता के साथ यह लड़ाई लड़ते रहेंगे पूरे क्षेत्र के तमाम संगठन एक होकर इस अजगर रूपी प्राधिकरण के मुकाबले के लिए तैयार हैं उन्होंने कहा की क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को किसानों की समस्याएं दिखाई नहीं दे रही हैं हमारी महिलाएं पिछले डेढ़ महीना से सड़कों पर पड़े हैं और पुलिस उन पर लाठियां भांज रही है जनप्रतिनिधि बिल्कुल सत्ता के मद में चूर है।
वेव सिटी संघर्ष समिति के सुशील प्रधान नितिन प्रधान टीकम नगर भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक से मनोज मास्टर मोदीनगर से पूर्व जिला पंचायत सदस्य बबली गुर्जर कृषक दल से अमन ठाकुर भारतीय किसान यूनियन अंबावता से बृजेश भाटी रणवीर मास्टर विकास गुर्जर रमेश रावल पवन शर्मा महेंद्र प्रधान हरेंद्र खारी संदीप भाटी अजय पाल भाटी प्रशांत भाटी मोहित नागर सुशांत भाटी अरविंद प्रधान सुरेश यादव राजीव नगर सहित सैकड़ों की संख्या में महिला व पुरुष ने भाग लिया।

 6,642 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.