नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 22 जून।

12 जून को जेवर के साबौता कट पर भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत हुई थी जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत जी पहुंचे थे वही निश्चित हुआ था कि 22 जून को तीनों प्राधिकरण के अधिकारी एवं जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा जी की अध्यक्षता में जेवर एयरपोर्ट के बिंदुओं पर चर्चा होगी जिसमें आज भारतीय किसान यूनियन की मीटिंग जिलाधिकारी जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा जी की अध्यक्षता में यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरूणवीर सिंह , नोएडा ग्रेटर नोएडा सीईओ ऋतु महेश्वरी ,एसीईओ आनंद वर्धन,  ओएसडी हिमांशु, एडीएम नितिन मदान, एडीएम एलए बलराम सिंह ओएसडी शैलेंद्र सिंह प्रसून कुमार द्विवेदी एसडीएम अभयसिंह मौजूद रहे।

जिलाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट अधिग्रहण में पट्टे या शोर की जमीन है अधिकारी से वार्ता हो गई है मुआवजे पर सहमति बन गई है उस सभी जमीन का जी ओ आने के बाद किसानों को मुआवजा मिलेगा और किसानों की जो विस्थापन की मांगे हैं उन पर भी विचार चल रहा है 50 से 100 मीटर एवं 500000 से 1200000 के लिए अधिकारियों से अवगत करा दिया गया है जैसे ही कोई आदेश आता है आपको अवगत करा दिया जाएगा।

सीईओ अरुण वीर सिंह ने बताया 9 गांव का 64.7% मुआवजा की प्रक्रिया 26 जून से होगी और 28 जून के बाद गांव में कैंप लगाकर किसानो को मुआवजा वितरण किया जाएंगे ओर बाकी गांवो को उसके बाद वितरण करेगे आबादी और बैक लीज आपत्तियां लेकर उन पर कार्यवाही हो रही है जल्द ही किसानों को आबादी का लाभ मिलेगा और पुश्तैनी गैर पुश्तैनी किसानों को जल्दी 7% किसानो को प्लॉट मिलेंगे।

नोएडा ग्रेटर नोएडा की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि किसानों की आबादी बैक लीज के लिए आपत्ति दी गई थी। उन पर कार्य पूर्ण हो चुका है 26 जून से 10 गांव आबादी निस्तारण के लिए गांवों का प्रकाशन किया जाएगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश पवन खटाना ने कहा जब तक किसान संतुष्ट नहीं होंगे और समस्याओं का समाधान नहीं होगा जब तक किसी भी गांव का विस्थापन नहीं होगा किसानों के हक की लड़ाई हम लड़ते रहेंगे।

इस मौके पर पवन खटाना अनित कसाना राजीव मलिक सुरेंद्र ढाक राजे प्रधान सुनील प्रधान रोबिन नगर बिन्नू हरेंद्र भाटी बिसरख पीतम सिंह अमित डेढा सोनू कसाना राजू चौहान सत्ते भाटी बृजपाल नीरज विजयपाल मास्टर विपिन चौधरी हरिकिशन शर्मा सूबेदार राम सारण जिते बैसला जसराम लखीचंद वकील आदि सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

 11,084 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.