नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर ट्रैफिक एडवाईजरी, देखकर जश्न मनाने निकलें

1 min read

नोएडा/ग्रेटर नोएडा, 27 दिसम्बर।

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर नोएडा व ग्रेटर नोएडा में कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन किया जाएगा। इसके लिए ट्रैफिक एडवाईजरी की है

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार नववर्ष की पूर्व संध्या पर दिनांक 31.12.2023 को नोएडा शहर के सैक्टर 18, जी0आई0पी0/गार्डन गलेरिया/डीएलएफ/सैन्टर स्टेज/मोदी/लॉजिक्स/स्पेक्ट्रम/स्काईवन/स्टार्लिंग/गौर/अंसल/वेनिस इत्यादि मॉल, बाजारों पर यातायात व्यवस्था एवं डायवर्जन निम्नानुसार किया जायेगा।

सैक्टर 18
1- नववर्ष के उपलक्ष्य में आने वाले वाहन चालक अपना वाहन सैक्टर-18 मल्टीलेवल पार्किंग में पार्क कर जा सकेंगे।
2- अट्टापीर चौक से होकर आने वाले वाहन एचडीएफसी बैंक कट से मल्टीलेवल पार्किंग में जा सकेंगे।
3- नर्सरी तिराहा से अट्टा चौक/मेट्रो स्टेशन सैक्टर-18 की ओर व मेट्रो स्टेशन सै0-18 से अट्टापीर की ओर जाने वाले मार्ग को नो-पार्किंग क्षेत्र बनाया गया है, नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी।
4- गुरूद्वारा सैक्टर-18 के आगे एफओबी से पहले व बाद में सैक्टर 18 में जाने वाले दोनों कटांे को बन्द किया जायेगा।
5- मेट्रों सैक्टर-18 के नीचे से सैक्टर-18 की ओर जाने वाले मार्ग को बन्द किया जायेगा, इस कट से सैक्टर-18 से निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जायेगा।
6- सैक्टर-18 मुजायक होटल के दोनों ओर बने कटों को बन्द रखा जायेगा, इन कटों कोे सैक्टर-18 से निकलने वाले वाहनो के लिए ही खोला जायेगा।
7- रेडिसन तिराहा से मल्टीलेवल पार्किंग की ओर वाहन जा सकंेगे, वाहन चालक मल्टीलेवल पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर गन्तव्य को जा सकेंगे।
8- सोमदत्त टावर से सैक्टर-18 चौकी की तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा, वाहन चालक सोमदत्त टावर के पास स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर गन्तव्य को जा सकेगें।
9- आवश्यकता पडने पर सेैक्टर-17,18 नलकूप तिराहा से नर्सरी तिराहा की ओर मार्ग बन्द किया जायेगा।
10- एच0डी0एफ0सी0 बैंक के निकट कबाब फैक्ट्री से मल्टीलेवल पार्किंग में वाहन जा सकेंगे। सोमदत्त टावर से इबोनी चौक की ओर कोई वाहन नही जाने दिया जायेगा।
11- सैक्टर-18 बिजलीघर तिराहा से सैक्टर-18 की ओर कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा। इस मार्ग को केवल सैक्टर-18 से बाहर निकलने वाले वाहनों हेतु ही खोला जायेगा।
12- समय 16ः00 बजे से रात्रि कार्यक्रम समाप्ति तक सैक्टर-18 में डायवर्जन लागू किया जायेगा। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

जीआईपी/गार्डन गेलरिया
13- सैक्टर 37 की ओर से आकर जीआईपी/गार्डन गलेरिया मॉल के अन्दर बनी पार्किंग में वाहन खडा कर जा सकेंगे।
14- जीआईपी/गार्डन गलेरिया मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

लॉजिक्स सिटी सेन्टर
15- वाहन चालक लॉजिक्स मॉल पर निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खडा कर जा सकेंगे।
16- लॉजिक्स मॉल के सामने यातायात की अधिकता होने पर लॉजिक्स तिराहा से सैक्टर 31.25 चौक की ओर यातायात का डायवर्जन किया जायेगा।
17- लॉजिक्स मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल
18- वाहन चालक निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खडा कर जा सकेंगे।
19- स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के सामने यातायात की अधिकता होने पर हाजीपुर चौक व लोटस ब्लू वर्ड तिराहा से यातायात का डायवर्जन किया जायेगा।
20- स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

एडवान्ट नेविस बिजनेस पार्क सैक्टर 137
21- वाहन चालक एडवान्ट नेविस बिजनेस पार्क में स्थित पार्किंग में वाहन खडा कर जा सकेंगे।
22- एडवान्ट नेविस बिजनेस पार्क के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

गौर सिटी
23- वाहन चालक किसान चौक के आस-पास स्थित मॉल के अन्दर पार्किंग में वाहन पार्क कर जा सकेंगे।
24- सार्वजनिक मार्ग पर नो-पार्किंग में वाहन खडा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

जगतफार्म
25- जगतफार्म मार्किट में आने वाले वाहन चालक निर्धारित पार्किंग में वाहन खडा कर जा सकेंगे।
26- सार्वजनिक मार्ग पर नो-पार्किंग में वाहन खडा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

परीचौक व आस-पास
27- वाहन चालक परीचौक के आस-पास स्थित अंसल/वेनिस मॉल के अन्दर पार्किंग में वाहन पार्क कर जा सकेंगे।
28- सार्वजनिक मार्ग पर नो-पार्किंग में वाहन खडा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज की कार्यवाही की जायेगी। नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।
29- अंसल मॉल में आने वाले वाहन चालक सर्विस रोड का प्रयोग कर जा सकेंगे।
30- परीचौक पर यातायात दबाव अधिक होने पर अल्फा गोलचक्कर एवं पी-03 गोलचक्कर से यातायात डायवर्ट किया जायेगा।
31- बाजारों, मॉल इत्यादि में आने वाले वाहन चालक सार्वजनिक मार्ग पर वाहन खडा न कर निर्धारित पार्किंग स्थल पर अपने वाहन पार्क करे। यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर-9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है। कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग करे।

 2,530 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed