नोएडा खबर

खबर सच के साथ

जेवर विधानसभा : मेहंदीपुर खादर और बांगर पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

1 min read

-सिख समुदाय के ग्राम चंडीगढ़ जेवर खादर में उमड़ी भीड़

जेवर, 15 जनवरी।

शहीद भगत सिंह ने मुल्क की आजादी के लिए अंग्रेजों से लोहा लिया, उनका सपना था कि देश आजाद होगा, तरक्की करेगा और दुनिया का एक विकसित मुल्क होगा । इसी प्रकार असंख्य बलिदानियों ने अपनी मातृभूमि को आजाद कराने के लिये एक लंबा संघर्ष किया और अपने प्राणों की आहुतियां दी , वो बलिदानी भी एक अखंड भारत और खुशहाल भारत का सपना लिए हुए इस दुनिया से चले गए । देश 1947 में आजाद हो गया ,लेकिन उन बलिदानियों के सपनों को पूरा करने के लिए सन् 2014 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस मुल्क को विकसित बनाने का बीड़ा उठाया और आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री, समाज के उस अंतिम छोर का उत्थान और सरकारी योजनाओं का लाभ दिए जाने के लिए चिंतित हैं, कि कहीं उन योजनाओं का लाभ लेने में कोई वंचित तो नहीं रह गया, जो केंद्र सरकार का मकसद है।
उपरोक्त शब्द धीरेन्द्र सिंह विधायक जेवर ने सोमवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान मेहंदीपुर व चंडीगढ़ गांव में आयोजित जनसभा में कहे । धीरेन्द्र सिंह ने आगे बताया कि समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए देश के प्रधानमंत्री दिन रात एक किए हुए हैं और उनका सपना है की 2047 तक यह मुल्क दुनिया के विकसित मुल्कों की श्रेणी में आगे आ जाए, और यह तभी संभव होगा जब देश के सभी नागरिक प्रधानमंत्री जी के विजन के साथ आगे बढ़ेंगे ।
विकसित भारत संकल्प यात्रा आज मेहंदी पुर खादर और मेहंदीपुर बांगर में पहुंची, जहाँ मेहंदी पुर खादर में जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर श्री मनीष वर्मा जी ने भी ग्राम वासियों के मध्य में देश के प्रधानमंत्री की योजनाओं से अवगत कराया ।जिलाधिकारी के अलावा ,जिला विकास अधिकारी सुधा सिंह,उपजिलाधिकारी अभय सिंह,सहायक पुलिस आयुक्त प्रवीण कुमार सहित ब्लॉक ,यमुना प्राधिकरण एवं जिले का सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। आज संकल्प यात्रा यमुना नदी के किनारे सुदूर ग्रामीण अंचल में हरियाणा बॉर्डर के दोनो अल्पसंख्यक ग्रामों में हुई,जहां लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला।काफी तादात में लाभार्थियों के साथ साथ ग्रामवासी मौजूद रहे। ग्राम मेहंदीपुर बांगर में धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित लोगों से कहा कि मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ सभी वर्ग के लोगों के उत्थान की भावना से कार्य कर रही है और सरकार की सारी योजनाओं का लाभ भी सभी को मिल रहा है। कड़ाके की ठंड के चलते दोनों ग्रामों में विधायक जेवर ने गरीबों में कंबल वितरित कराए।

 11,622 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.