नोएडा खबर

खबर सच के साथ

यमुना प्राधिकरण किसान के हित व अधिकारों को ध्यान में रखकर तैयार करें विकास का खाका, किसान विकास की पहली सीढ़ी- धीरेन्द्र सिंह, विधायक

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 28 मई।

निश्चिततौर से विकास की योजनाओं ने जनपद गौतमबुद्धनगर और जेवर विधानसभा को एक नई पहचान दी है, यहां के निवासियों का जीवन स्तर उन्नत होने के साथ-साथ आय के साधन भी विकसित हुए हैं, लेकिन हमें यह नही भूलना चाहिए कि किसान की वह जमीन, जो दशकों से उसके जीवन यापन का जरिया रही थी और आने वाले समय में, उसके परिवार का रहती, उनका इस विकास में एक ऐसा योगदान है, जिसे आने वाली पीढियां भूला नही पाएंगी और अगर दूसरे शब्दों में कहे तो अन्नदाता, इस विकास की पहली सीढी है। इसलिए हमें अपनी नीति और नीयत में किसानों के हितों और उनके अधिकारों को ध्यान में रखते हुए ही भविष्य के विकास की योजनाएं बनानी चाहिए।

उक्त विचार मंगलवार को जेवर विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह ने यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरूणवीर सिंह व अन्य अधिकारियों की एक बैठक में व्यक्त किए। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किसानों का पक्ष रखते हुए कहा कि किसान, विकास के साथ हैं, लेकिन उस विकास की एवज में किसान फले फुले और उसकी जीविका के साधन मजबूत हों, गांवों में आधुनिक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों, इन सभी उपायों को हमें करना ही होगा।
आज की इस बैठक में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सभी अधिसूचित ग्रामों से संबंधित नागरिकों के उन्नयन के लिए कौशल विकास केन्द्रों की स्थापना, पर्यावरण के हित में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की कार्य योजना, सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था की कार्य योजना और क्षेत्र के नौजवानों के हित में उनके मानसिक और शारीरिक विकास के लिए खेल के मैदानों की स्थापना किए जाने के लिए विस्तृत चर्चा हुई, जिस पर उपस्थित सभी अधिकारियों ने अपनी सहमति जताते हुए, शीघ्र जनहित में व्यवस्था किए जाने पर सहमति दी है।
आज की इस बैठक में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरूणवीर सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री कपिल सिंह, श्री विपिन जैन, श्रुति, जनरल मैनेजर श्री एके सिंह, ओएसडी श्री महराम सिंह आदि मौजूद रहे।

 17,123 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.