नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 5 जून।

प्राधिकरण एवं M/s Coforge Ltd. द्वारा CSR के माध्यम से बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सेक्टर 21ए, नौएडा स्टेडियम में मिनी मैराथन रेस का आयोजन किया गया। मिनी मैराथन के अन्तर्गत स्वच्छता के संदेशों जैसे- यदि कोई व्यक्ति स्वच्छ नहीं है तो वह स्वस्थ नहीं है। बेहतर साफ सफाई से ही नौएडा के सैक्टरों एवं ग्रामों को आदर्श बनाया जा सकता है। स्वच्छता को अपने आचरण में इस तरह अपनाया जाए कि वह आदत बन जाए आदि विचारों से नौएडावासियों को स्वच्छता के प्रति प्रोत्साहित किया गया।

उक्त कार्यक्रम में लगभग 500 प्रतिभागियों द्वारा ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन / ऑफलाईन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से हिस्सा लिया गया। सभी प्रतिभागियों द्वारा जुम्बा का भी आनंद लिया गया। इसके उपरान्त मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ लोकेश एम द्वारा मैराथन दौड़ हेतु प्रतिभागियों को हरी झंडी दिखाकर मैराथन रेस का शुभारम्भ किया गया जिसमें विभिन्न श्रेणियों (पुरूष एवं महिला) में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को शील्ड एवं उपहार देकर पुरस्कृत किया गया।

मैराथन रेस के बाद नौएडा क्षेत्र में सफाई कार्य करने वाले कर्मचारियों को कार्य करने की सुविधा हेतु सेफ्टी किट जिसमें सेफ्टी जैकेट, सेफ्टी शूज, सेफ्टी गलब्स, मास्क आदि का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित फोनरवा के अध्यक्ष श्री योगेन्द्र शर्मा, श्री के० के० जैन एवं श्री पवन यादव एवं डी०डी० आर०डब्लू०ए० के अध्यक्ष श्री एन० पी० सिंह एवं महासचिव श्री संजीव कुमार द्वारा पर्यावरण एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु शहर वासियों को संबोधित किया गया। कार्यक्रम के दौरान नौएडा प्राधिकरण से श्री एस० पी० सिंह, उप महाप्रबंधक (जन स्वास्थ्य), श्री विजय रावल, उप महाप्रबन्धक (सिविल), श्री गौरव बंसल, परियोजना अभियंता (जन स्वा०-1), श्री आर० के० शर्मा, परियोजना अभियंता (जन स्वा०-।।), जन स्वास्थ्य विभाग की समस्त टीम, M/s Coforge Ltd. के वाईस प्रेसीडेंट श्रीमति मंजरी मिश्रा एवं श्रीमति मानविका शर्मा, मेसर्स गाईडेड फॉर्च्यून समिति की समस्त टीम, मेसर्स ILRT की टीम से सभी सदस्य एवं अन्य नागरिक उपस्थित रहे।

साथ ही विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सेक्टर 94 स्थित नौएडा प्राधिकरण जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय परिसर में नौएडा प्राधिकरण एवं M/s Sunwoda Electronic Co. Ltd. के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम के अन्तर्गत पौधे लगाए गए एवं सभी लोगों को पर्यावरण को प्रदूषित न करने के विषय में जानकारी दी, साथ ही सभी से अपील की गई कि अपने घर में अथवा ऑफिस के पार्क में एक पौधा अवश्य लगाएं।

पर्यावरण की सुरक्षा बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यशाला भी आयोजित की गई, जिसमें प्लास्टिक सामग्री के उपयोग से पर्यावरण पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों के विषय में जानकारी दी गई। सभी लोगों से आग्रह किया गया कि अधिक से अधिक पौधे लगाकर अपने शहर को हराभरा बनाएं और पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने में अपनी भूमिका निभाएं। इस दौरान M/s Sunwoda Electronic Co. Ltd. के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

 48,235 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.