नोएडा खबर

खबर सच के साथ

-राजेश पायलट जी हमेशा हमारे दिलो में जिन्दा रहेंगे – रामकुमार तंवर

नोएडा/ग्रेटर नोएडा, 11 जून।

हर वर्ष की भांति मंगलवार यानि 11 जून 24 को राजस्थान सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजस्थान कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री सचिन पायलट जी अपने स्वर्गीय पिता जी स्वर्गीय श्री राजेश पायलट जी की 24 वी पुण्यतिथि के अवसर पर अपने पैतृक ग्राम वैदपुरा पहुँचे। उससे पहले डीएनडी पर नोएडा महानगर पूर्व अध्यक्ष रामकुमार तंवर के नेतृत्व में सचिन पायलट का जोरदार स्वागत किया।

उन्होंने स्वर्गीय राजेश पायलट जी की समाधि पर पुष्पर्पित कर उन्हें नमन किया व श्रद्धांजलि अर्पित की।इस अवसर पर उनके साथ नोएडा महानगर पूर्व अध्यक्ष रामकुमार तंवर भी थे।इस अवसर पर रामकुमार तंवर ने कहा कि राजेश पायलट जैसे जमीनी नेता मुश्किल से सदियों में जन्म लेते हैं। देश और समाज के लिए राजेश पायलट का संघर्ष कभी भुलाया नहीं जा सकता है। इसीलिए स्व श्री राजेश पायलट को इस देश का हर जाति, वर्ग और संप्रदाय का व्यक्ति आज भी अपने दिलों में संजोए हुए है। अपनी मेहनत के बल पर वह कांग्रेस के उन अग्रणीय नेताओं में शुमार थे जिन्हें देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी भी उन अनसुलझे मसलों को सुलझाने के लिए उपयोग किया करती थीं जिनका समाधान असंभव प्रतीत होता था।
श्री राजेश पायलट जी के भाषणों में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले यह अंश प्रत्येक के जेहन में आज भी समाए हुए हैं कि जब तक गरीब किसानों के बेटे पढ़ लिख कर उस कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जहां से देश की नीतियां बनती है तब तक इस देश का विकास संभव नहीं होगा।
राजनीतिक दलों के द्वारा उनके इस भाषण को जब तक आत्मसात नहीं किया जाएगा तब तक इस देश का गरीब किसान मजदूर अपने हकों के लिए ऐसा ही संघर्ष करते नजर आएगा जैसा कि आजकल आप देख रहे हैं।
समाज और देश की राजनीति में अपना अहम स्थान बनाने वाले स्व श्री राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए हम शत-शत नमन करते हैं।इस अवसर पर नोएडा महानगर पूर्व अध्यक्ष रामकुमार तंवर,एआईसीसी सदस्य श्री बबली नागर,पीसीसी सदस्य देवेंद्र भाटी,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री अजय चौधरी,पीसीसी सदस्य रिज़वान चौधरी,कांग्रेसी नेता अशोक पंडित,हरेन्द्र शर्मा,जितेन्द्र चौधरी,शाहिद सिद्दीक़ी,सचिन तंवर,रोहित नागर,संदीप सिंह,आदि छेत्रवाशी मौजूद रहे।

 50,782 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.