नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर जिले में हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट की होगी शुरुआत

1 min read

 

गौतमबुद्धनगर, 16 जुलाई।  जिले में बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण को लेकर जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर कलेक्ट्रेट के सभागार में शुक्रब्सर को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व दिवाकर सिंह के द्वारा की गई महत्वपूर्ण बैठक हुई।

इस बैठक में जानकारी दी गई कि परियोजना के लिए कुल 160.81 हेक्टेयर भूमि की आवश्यकता होगी। इसमें से मात्र 60.19 हेक्टेयर भूमि किसानों से ली जाएगी, शेष भूमि सरकारी होगी। यह दिल्ली वाराणसी हाई स्पीड रेल परियोजना दिल्ली नोएडा जेवर मथुरा आगरा इटावा कन्नौज लखनऊ रायबरेली होते हुए वाराणसी पहुंचेगी

जिले को मिलेगी बुलेट ट्रेन की सौगात

गौतमबुद्धनगर में दिल्ली वाराणसी हाई स्पीड रेल परियोजना का आगाज शुरू हो गया है। जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व दिवाकर सिंह के द्वारा कलेक्ट्रेट के सभागार में नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की गई। अपर जिलाधिकारी ने इस अवसर पर नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए दिल्ली वाराणसी उच्च गति परियोजना के संबंध में गहन विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि सरकार का यह बहुत ही महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है, जिसकी सौगात जनपद को प्राप्त होने जा रही है। उन्होंने कहा कि संबंधित महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को जनपद में तीव्र गति से आगे बढ़ाने के उद्देश्य से जिन किसानों की जमीन इस प्रोजेक्ट में आ रही है तत्परता के साथ आपसी समझौते के आधार पर जमीन क्रय करने की कार्यवाही संबंधित अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाए ताकि तेजी से यह प्रोजेक्ट जनपद में आरंभ हो सके। उन्होंने कहा कि संबंधित प्रोजेक्ट में किसानों की बहुत कम जमीन लेनी होगी। इस संबंध में अधिग्रहण एक्ट 2013 एवं अन्य संबंधित नियमों के आधार पर संबंधित किसानों के साथ वार्तालाप करते हुए भूमि क्रय करने की कार्यवाही तेज गति के साथ सुनिश्चित की जाए ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप जिले में यह प्रोजेक्ट शीघ्रता के साथ आरंभ हो सके। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया और संबंधित परियोजना के संबंध में कंप्यूटर डिस्प्ले के माध्यम से विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई। बैठक में अधिकारियों के साथ साथ कुछ किसानों ने भी हिस्सा लिया। (Noida khabar.com)

 1,371 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.