नोएडा खबर

खबर सच के साथ

कला व संस्कृति में योगदान के लिए संदीप मारवाह को मिला सम्मान

1 min read

दुबई, 17 जुलाई।

सात विश्व रिकॉर्ड धारक और भारत गणराज्य के मीडिया बैरन डॉ संदीप मारवाह को दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में होटल ताज में एक भव्य कार्यक्रम में द अब्राहमिक बिजनेस सर्कल द्वारा कला और संस्कृति के माध्यम से विश्व शांति और एकता में उनके अथक योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
डॉ. संदीप मारवाह, 27 देशों में केस स्टडी, 40 साल से मीडिया में, स्टूडियो बिजनेस में 30 साल और शिक्षा में 27 साल से हैं। विश्व मीडिया, फिल्म, कला और संस्कृति में उनके योगदान की किसी से कोई तुलना नहीं की जा सकती है। मीडिया और मनोरंजन उद्योग में उनके शोध और नवीन विचारों के निष्पादन के लिए उन्हें सात बार डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया है। सौ से अधिक संगठनों के लिए अध्यक्ष और कला और संस्कृति के माध्यम से लगभग 100 देशों को प्रेम, शांति और एकता के लिए काम करने के लिए एक साथ लाने ने उन्हें एक आइकन बना दिया है। उन्हें दुनिया भर से 800 से अधिक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। विभिन्न नामों और उपाधियों के साथ 60 देशों द्वारा उनके सांस्कृतिक प्रतिनिधि के रूप में नामित एक और विश्व रिकॉर्ड है, यह उद्धरण द अब्राहमिक बिजनेस सर्कल के प्रबंध निदेशक फातिमा सोटो द्वारा पढ़ा गया।
द मोस्ट इंस्पिरेशनल पर्सनालिटी ऑफ़ 2021 का अवॉर्ड डॉ. मारवाह को प्रसिद्ध व्यवसायी और सामाजिक कार्यकर्ता एच.ई. मोहम्मद अल अली, अब्राहमिक बिजनेस सर्कल के संस्थापक और अध्यक्ष एच.ई. डॉ. राफेल नागेल अब्राहमिक द्वारा महामहिम शेख जुमा बिन मकतूम जुमा अल मकतूम के संरक्षण में दिया गया।
डॉ संदीप मारवाह दुनिया के 145 देशों के 19000 मीडिया पेशेवरों के शिक्षक हैं। वह एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स के संस्थापक और चांसलर हैं। मीडिया और मनोरंजन समिति बीआईएस उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में मनोनीत, वर्तमान में भारत के लिए मुख्य स्काउट और इंटरनेशनल चैम्बर ऑफ़ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और इंडो यूएई फिल्म एंड कल्चरल फोरम के अध्यक्ष भी हैं।
यह पुरस्कार दुबई के उन लोगों की भव्य सभा में प्रस्तुत किया गया जिनमें शामिल हैं यूएई में डेनमार्क के राजदूत फ्रांज माइकल स्कोजोल्ड मेलबिन, प्रबंध निदेशक और सीईओ मोजय ग्लोबल होल्डिंग राउल सिल्वा, डेंग डेंग नहियल यूएई में दक्षिण सूडान के राजदूत, अदनान सावादी स्ट्रैगिक एडवाइजर नोइंगो, शरीफी बहादुर महमूदजोदा यूएई में ताजिकिस्तान के राजदूत और बोगदान कोलारोव यूएई में बुल्गारिया गणराज्य के राजदूत।
सोलोमन कैपिटल ग्रुप के अध्यक्ष डेविड सोलोमन, अली शबदार क्षेत्रीय निदेशक विदेश मंत्रालय जोहो निगम, कियान चोंग छिया निवेश सलाहकार, डॉ. बेन हैनसन सलाहकार सौर ऊर्जा,
रोनेन मिकदाशी उपाध्यक्ष विपणन साइबर जिम, जॉन सालाज़ार के संस्थापक और अध्यक्ष गज़ेल विंड पावर और डॉ. एंड्रिया क्लाउडियो गैलुओज़ो डि कैप्रामोज़ा सीईओ हरक्यूलिस होल्डिंग और द अब्राहमिक बिजनेस सर्कल के सह संस्थापक भी वहां मौजूद थे।

 27,219 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.