नोएडा खबर

खबर सच के साथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खिलाड़ियों को दी सौगात, सभी विभागों में होगी खेल कोटे से नियुक्तियां

1 min read

 

-राज्य सरकार की प्रभावी रणनीति और निरन्तर प्रयासों
से प्रदेश में कोविड संक्रमण नियंत्रित स्थिति में: मुख्यमंत्री

-कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्था
को प्रभावी रूप से जारी रखने के निर्देश

-पिछले 24 घण्टों में 2 लाख 38 हजार 136 कोविड टेस्ट किये गये,
-राज्य में अब तक 06 करोड़ 35 लाख 45 हजार 93 कोरोना टेस्ट सम्पन्न

-राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है

-जनपद अलीगढ़, बलरामपुर, बस्ती, एटा, महोबा,
हाथरस और श्रावस्ती में कोविड का एक भी मरीज नहीं

-गांवों में कॉमन सर्विस सेन्टर के माध्यम से कोविड टीकाकरण हेतु प्रदान
की जा रही निःशुल्क पंजीकरण सुविधा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए

-के0जी0एम0यू0, लखनऊ तथा बी0एच0यू0, वाराणसी में 211 सैम्पल
की जांच में एक भी सैम्पल में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई

-सभी ऑक्सीजन प्लाण्ट्स की स्थापना की कार्यवाही
15 अगस्त, 2021 तक सम्पन्न करने के निर्देश

-प्रत्येक ऑक्सीजन प्लाण्ट पर न्यूनतम 02 टेक्नीशियन की तैनाती की जाए

-राज्य में अभी तक 548 ऑक्सीजन संयंत्र स्वीकृत, 214 ऑक्सीजन प्लाण्ट क्रियाशील

-कोरोना के कारण जिन कार्मिकों की मृत्यु हुई है, उनके
आश्रितों को सभी देयों का अविलम्ब भुगतान किया जाए

-वर्तमान प्रदेश सरकार खेलों को प्रोत्साहित करने का कार्य कर रही

-प्रदेश के सभी विभागों में खेल कोटा को तत्काल बहाल करते हुए यथाशीघ्र नियुक्तियां किये जाने के निर्देश, इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना प्रस्तुत की जाए

लखनऊ: 23 जुलाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि राज्य सरकार की प्रभावी रणनीति और निरन्तर प्रयासों से प्रदेश में कोविड संक्रमण नियंत्रित स्थिति में है। कोरोना संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। इसके दृष्टिगत उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन सुनिश्चित किये जाने तथा कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्था को प्रभावी रूप से जारी रखने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री जी आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि विगत 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 61 नए मामले सामने आये हैं। इसी अवधि में 86 संक्रमित व्यक्तियों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 994 है।
बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि पिछले 24 घण्टों में प्रदेश में 2 लाख 38 हजार 136 कोविड टेस्ट किये गये हैं। राज्य में अब तक कुल 06 करोड़ 35 लाख 45 हजार 93 कोरोना टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है। जनपद अलीगढ़, बलरामपुर, बस्ती, एटा, महोबा, हाथरस और श्रावस्ती में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। यह जनपद कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने में वैक्सीनेशन एक महत्वपूर्ण सुरक्षा कवच है। लक्षित आयुवर्ग के अधिक से अधिक प्रदेशवासियों को यथाशीघ्र वैक्सीनेट करने के लक्ष्य के साथ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि गांवों में कॉमन सर्विस सेन्टर के माध्यम से कोविड टीकाकरण हेतु प्रदान की जा रही निःशुल्क पंजीकरण सुविधा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। बैठक में अवगत कराया गया कि गत 22 जुलाई तक प्रदेश में 04 करोड़ 27 लाख 97 हजार 138 वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं।
बैठक में अवगत कराया गया कि कोविड के नए वैरिएंट के सम्बन्ध में गहन अध्ययन-परीक्षण के उद्देश्य से विगत दिनों के0जी0एम0यू0, लखनऊ तथा बी0एच0यू0, वाराणसी में 211 सैम्पल की जांच कराई गई। इसमें एक भी सैम्पल में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है। यह रिपोर्ट बताती है कि अब तक प्रदेश डेल्टा प्लस वैरिएंट से सुरक्षित है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना का कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए। उन्होंने सभी ऑक्सीजन प्लाण्ट्स की स्थापना की कार्यवाही 15 अगस्त, 2021 तक सम्पन्न करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ऑक्सीजन प्लाण्ट पर न्यूनतम 02 टेक्नीशियन की तैनाती की जाए। बैठक में यह जानकारी दी गई कि राज्य में अभी तक 548 ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना को स्वीकृत किया गया है। इसके सापेक्ष 214 ऑक्सीजन प्लाण्ट क्रियाशील हो चुके हैं। अब तक 280 टेक्नीशियन को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।
मुख्यमंत्री जी ने निर्देश दिये कि कोरोना के कारण जिन कार्मिकों की मृत्यु हुई है, उनके आश्रितों को सभी देयों का अविलम्ब भुगतान किया जाए। इसके साथ ही मृतक आश्रित के तौर पर दी जाने वाली नौकरी भी समय से दे दी जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज से विश्व की सबसे बड़ी खेल प्रतिस्पर्धा ओलम्पिक प्रारम्भ हो रही है। टोक्यो ओलम्पिक में प्रदेश के 10 प्रतिभावान खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों की ओर से सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार खेलों को प्रोत्साहित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने प्रदेश के सभी विभागों में खेल कोटा को तत्काल बहाल करते हुए यथाशीघ्र नियुक्तियां किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत की जाए।

 1,219 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.