नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरी ने कायम की मिसाल,ऑपरेशन मुस्कान में 30 दिन के अंदर 78 गुम हुए बच्चो को परिजनों से मिलवाया

1 min read

-कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर पुलिस ने गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए चलाए गए ऑपरेशन मुस्कान के तहत बड़ी उपलब्धि प्राप्त करते हुए एक माह में सफलतापूर्वक 78 बच्चों को उनके परिवार से मिलाया गया।

-पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का आह्वान, आगे भी गुमशुदा बच्चों को उनके परिवारों से मिलाने की दिशा में  करेंगे कार्यवाही

नोएडा, 24 जुलाई।

गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देशानुसार अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय पुष्पांजलि देवी के पर्यवेक्षण में पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों से गुमशुदा व शेल्टर होम्स में रह रहे बच्चों के परिजनों की तलाश हेतु 21.06.2021 से 20.07.2021 तक 01 माह तक चलाए गए विशेष अभियान ऑपरेशन मुस्कान के तहत कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा 78 बच्चों को उनके परिवार से मिलवाते हुए बड़ी सफलता प्राप्त की है। मिशन मुस्कान के अंतर्गत दिनांक 21/06/2021 से कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों की टीमों द्वारा 1 माह तक खोए हुए बच्चों का डाटा जुटाकर उनके परिवार को ढूंढने का प्रयास किया गया था। गौतमबुद्धनगर पुलिस की एएचटीयू टीम तथा प्रशिक्षित टीम द्वारा विभिन्न शेल्टर होम्स जाकर वहां रह रहे बच्चों की काउंसलिंग की गई व कड़े प्रयास करते हुए बच्चों के परिजनों को ढूंढकर उनको सीडब्ल्यूसी के माध्यम से परिजनों के सुपुर्द किया गया। इसी क्रम में जनपद के थानों पर पंजीकृत गुमशुदगी के कुछ अभियोग चिन्हित करके उन पर प्रशिक्षित टीमों द्वारा कार्य किया गया और गुमशुदा हुए बच्चों को जनपद व आस-पास के जनपदों से ढूंढकर उनके परिजनों से मिलवाया गया। 01 माह तक चले आपरेशन मुस्कान की सफलतापूर्वक समाप्ति पर पुलिस आयुक्त कार्यालाय सेक्टर 108 के सभागार में पुलिस आयुक्त आलोक सिंह की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें आपरेशन मुस्कान से जुडे सभी पुलिस कर्मियों को बधाई देते हुये सम्मानित किया गया साथ ही बरामद बच्चों के माता-पिता द्वारा अपने विचार रखते हुये पुलिस टीम का आभार व्यक्त किया गया।

कार्यक्रम में पुलिस कमिश्रर आलोक सिंह ने ऑपरेशन मुस्कान से जुड़े सभी पुलिसकर्मियों को उनके द्वारा पूरी लगन व मेहनत से इस मिशन को सफल बनाने के लिए बधाई दी तथा अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय पुष्पांजली देवी व उनके नेतृत्व में कार्य कर रही डीसीपी महिला सुरक्षा एवं मिशन से जुड़ी टीमों की सराहना की। पुलिस आयुक्त ने इस अवसर पर ऑपरेशन मुस्कान कार्यक्रम के तहत जिन पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस कर्मचारियों के द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है उनके प्रयासों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए उनका हौसला बढ़ाया और सभी पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस कर्मचारियों से आगे भी अपेक्षा की गई कि गुमशुदा बच्चों को उनके माता-पिता एवं परिवारों से मिलवाने के लिए इसी प्रकार के प्रयास करते रहेंगे ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप गुमशुदा बच्चों को उनके परिवारों से मिलाने की दिशा में और अधिक सकारात्मक कार्य संपन्न हो सके । इस अवसर पर उपस्थित अधिकारीगण ने अपने अनुभवों को साझा किया।
कार्यक्रम में अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था लव कुमार व कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारीगण एवं मीडिया बन्धु, सीडब्ल्यूसी, डीपीओ, NGOs व अन्य समाजसेवी संगठन के सदस्य उपस्थित रहे।

 1,750 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.