नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्घ नगर : सूरजपुर में दिनदहाड़े स्कॉर्पियों से बच्चों के अपहरण की कोशिश से मचा हड़कंप

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 10 अगस्त।

सूरजपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार दोपहर को उसे समय सनसनी मच गई जब स्कार्पियो में सवार दो बच्चों के अपहरण की कुछ लोगों ने कोशिश की। गाडी जाम में फंसने के कारण अपहरणकर्ता गाड़ी से निकलकर फरार हो गए। इस घटना के बाद पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया है

पुलिस सूत्रों से थाना सूरजपुर के प्रकरण में अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री सुभाष कश्यप पुत्र श्री रोहतास मूल निवासी सूतीयाना थाना ईकोटेक थर्ड वर्तमान में थाना सूरजपुर क्षेत्र अंतर्गत यामाहा फैक्ट्री के पीछे विशाल मेगा मार्ट के पास महामेगा गली में स्वयं का मकान बनाकर रहते हैं। इनके दो बच्चे कस्बा सूरजपुर स्थित के सी एस गर्ल्स इंटर कॉलेज में पढ़ते हैं। उनकी पुत्री उम्र लगभग 11 वर्ष कक्षा 5 में व पुत्र उम्र लगभग 7 वर्ष कक्षा एक में अध्यनरत है। स्कूल की छुट्टी दोपहर 1:30 बजे होती है ।जो अभिभावक अपने बच्चों को छुट्टी के बाद खुद लेने आते हैं वह लगभग पहले ही स्कूल पहुंच जाते हैं। आज भी प्रति दिन की भांति सुभाष कश्यप अपने दोनों बच्चों को लेने अपनी स्कॉर्पियो से स्कूल पहुंच गए थे। वहां से दोनों बच्चों को लेकर अपने घर की ओर जा रहे थे,कुछ दूर आगे बढ़ने पर अचानक एक breza कार से चार लोग उतरे और उन्होंने उनकी स्कॉर्पियो को रोका और गाड़ी की चाबी लेकर चारों अंदर चले गए। उनमें से एक आदमी स्कॉर्पियो चलाने लगा ।ब्रेजा में सवार एक अन्य व्यक्ति आगे आगे ब्रेज़ा लेकर चलने लगा ।कुछ दूर आगे जाने पर जाम की स्थिति व लोगों को इकट्ठा होते देखकर तथा अचानक सामने ट्रक आ जाने पर ट्रक में स्कॉर्पियो से टक्कर मारकर श्री सुभाष कश्यप व उनके दोनों बच्चों को छोड़कर स्कॉर्पियो से उतरकर यह चारों लोग भाग गए।
घटना की पृष्ठभूमि के संबंध में अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार यह स्पष्ट हुआ है कि विगत 14 जून को सुभाष कश्यप के चाचा के बच्चों से सूतीयाना के ही कुछ लड़कों की लड़ाई हुई थी इसके संबंध में उनकी ओर से थाना ईकोटेक थर्ड में अभियोग भी पंजीकृत कराया गया था। घटना के संबंध में अन्य बिंदुओं पर गहनता से छानबीन की जा रही है। सुभाष कश्यप व उनके दोनों बच्चे सुरक्षित हैं और उनकी स्थिति सामान्य है ।सम्पूर्ण प्रकरण के संबंध में सुभाष कश्यप द्वारा प्राप्त तहरीर के आधार पर रोहित पुत्र करतार सिंह और आकाश पुत्र ओमकार तथा दो अन्य के विरुद्ध थाना सूरजपुर में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर घटना के शीघ्र अनावरण एवं घटना में संलिप्त सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी विशेष टीमें बनाकर सुनिश्चित की जाएगी। दोनों पक्ष एक ही गांव के रहने वाले है,इनकी आपस में पुरानी रंजिश चल रही थी। वादी श्री सुभाष कश्यप द्वारा बताया गया कि संपूर्ण घटनाक्रम के दौरान गोली चलने जैसी कोई घटना नहीं घटित हुई है, आसपास के लोगों से भी जानकारी करने पर गोली चलने की पुष्टि नहीं हुई है ।उनके हाथ में जो चोट आई है वह उन चारों व्यक्तियों के साथ हुए संघर्ष /छीना झपटी के दौरान आई है!
सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में गोली चलने की बात जिनके द्वारा कही जा रही है वह घटनास्थल पर नहीं थे।फिर भी साक्ष्यों के एकत्रीकरण हेतु घटनास्थल के आसपास व्यवस्थापित सीसीटीवी कैमरो की फुटेज भी प्राप्त की जा रही है।

 4,146 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.