नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 31 अगस्त।

गुरुवार को रक्षाबंधन के दिन भी सैकड़ो की संख्या में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सामने  धरना स्थल पर किसानों ने प्रदर्शन किया। जनप्रतिनिधियों पर किसानों के मुद्दों के प्रति गैर गंभीर होने का आरोप लगाया। आज धरने का 106 वां दिन था धरने की अध्यक्षता राम सिंह नागर ने की धरने का संचालन हरेंद्र खारी ने किया।

धरने को संबोधित करते हुए किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने कहा कि 10% प्लाट का मुद्दा आंदोलन की पहचान है। 10% प्लाट के मुद्दे पर कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता। जनप्रतिनिधि कभी भी किसानों के मुद्दों के प्रति गंभीर नहीं रहे हैं जनप्रतिनिधियों ने इस सरकार के दौरान कभी भी किसानों के मुद्दों को नहीं उठाया है किसान हमेशा अपनी लड़ाई खुद ही लड़ते आए हैं इस मोर्चे पर जनप्रतिनिधि पूरी तरह विफल रहे हैं जनप्रतिनिधियों का सरोकार केवल अपने करियर को आगे बढ़ाने, अपने रिश्तेदारों मित्रों की तरक्की करने तक सीमित रहा है किसानों ने अपनी लड़ाई अपने दम पर लड़ी है यह लड़ाई भी अपने दम पर ही लड़कर जीतेंगे।

किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि 12 सितंबर को प्राधिकरण के दोनों गेट पूरी तरह बंद कर दिए जाएंगे किसान हजारों की संख्या में गिरफ्तारी देने को तैयार हैं जेल जाने को तैयार हैं किसी भी कीमत पर किसान अपने हकों से समझौता नहीं कर सकते किसान सभा के सादौपुर गांव के किसान सभा की कमेटी के अध्यक्ष निरंकार प्रधान ने संबोधित करते हुए कहा लड़ाई आर पार के मकसद से शुरू की गई है।

किसानों को आज पूरे 107 दिन हो गए हैं गर्मी धूप बारिश में महिलाओं सहित सड़क पर रहे हैं यह सरकार अफसर और जनप्रतिनिधियों की हर दर्जे की असंवेदनशीलता है कि उन्होंने अभी तक भी किसानों के मुद्दों को हल करने की तरफ कदम नहीं बढ़ाया है नए अधिकारी भी डेढ़ महीने से अधिक समय से तैनात हैं और अभी भी मुद्दों को हल करने के लिए समय की मांग कर रहे हैं जबकि मुद्दे स्पष्ट हैं कोई नई मांग नया मुद्दा नहीं है तय नियमों कानून समझौते के अनुसार ही मुद्दों को हल करने की मांग की जा रही है कई महीने से आबादियों की सुनवाईयां चल रही है लेकिन आबादियों के प्रकरण अभी तक भी प्राधिकरण बोर्ड बैठक से पास नहीं किए गए हैं ऐसे में आंदोलन को तेज करने के अलावा किसानों के पास कोई विकल्प नहीं है और किसानों ने फैसला किया है कि यदि किसानों के मुद्दे हल नहीं होंगे तो हम प्राधिकरण को भी नहीं चलने देंगे।

आज धरने को हरेंद्र खारी ब्रह्मपाल सूबेदार, जगबीर नंबरदार डॉ जगदीश महेंद्र नागर भीम नागर चतर सिंह सुधीर रावल केशव रावल मोहित भाटी लक्ष्मी नारायण पंडित जी तेजपाल प्रधान घोड़ी तिलक देवी ने संबोधित किया एवं सैकड़ो की संख्या में महिला पुरुष किसान उपस्थित रहे ।

 49,871 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.