नोएडा खबर

खबर सच के साथ

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इरफान अहमद ने पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को जन्म दिन की बधाई दी

1 min read

नई दिल्ली, 11 नवम्बर।

भारत के पूर्व उप-प्रधानमंत्री और भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से एक श्री लालकृष्ण आडवाणी जी की 96वीं जन्म जयंती के अवसर पर राजधानी स्थित उनके आवास पर बुधवार को उनका अभिनंदन किया। पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री और पूर्व नेता प्रतिपक्ष वरिष्ठ सांसद रहे श्री आडवाणी जी को उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी और बड़ी संख्या में प्रमुख हस्तियों ने अपनी शुभकामनाएं दीं। इस बीच बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इरफान अहमद ने भी लालकृष्ण आडवाणी जी को बधाई दी और लंबी उम्र की दुआ की.
दरअसल, इरफान साहब ने आडवाणी जी को खास तिरंगे रंग की पगड़ी और शॉल पहनाई और उनके लिए खास दुआ की. और आडवाणी जी की महान सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के महत्वपूर्ण नेता लालकृष्ण आडवाणी जी का जन्म अविभाजित भारत के कराची में हुआ था। वह भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं हालांकि उन्होंने 2002 से 2004 तक देश के उपप्रधानमंत्री के रूप में बेहतरीन कार्य किया। उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में बीजेपी को एक बड़ी पार्टी बनाने में उनका योगदान सबसे अहम है, वह कई बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

इरफान अहमद ने आगे कहा कि 2008 में नैशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) ने आडवाणी जी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. इसके अलावा आडवाणी जी आज भी पार्टी के इतिहास में एक महत्वपूर्ण अध्याय हैं और उनकी महान सेवाएं अविस्मरणीय हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश के विकास और कल्याण के लिए के लिए खासकर देश की एकता और अखंडता को एकजुट करने के लिए किया और सभी को एक साथ रखाकर काम करने की उनकी शैली अविस्मरणीय है आज बड़ी संख्या में देश के प्रमुख नेताओं ने आकर उनको शुभकामनाएं दीं. उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी जी ने उन सभी का विशेष धन्यवाद व्यक्त किया।

 14,075 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.