नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा, 16 नवम्बर।

दिल्ली के प्रगति मैदान में मंगलवार से शुरू हुए विश्व व्यापार मेले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी उत्तर प्रदेश पवेलियन में अपना स्टॉल लगाया है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने यूपी पवेलियन का मंगलवार को शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने नोएडा- ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के स्टॉल का जायजा भी लिया। यूपी पवेलियन में लगे अन्य स्टॉल को भी देखा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के स्टॉल पर आए मुख्य सचिव को एसीईओ पुलकित खरे ने स्टॉल पर प्रदर्शित परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। दो हफ्ते तक चलने वाले इस ट्रेड फेयर में लगे स्टाल में प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा की सभी बड़ी परियोजनाएं प्रदर्शित किया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपने स्टॉल में औद्योगिक प्रगति, निवेश व आवंटन की ताजा स्थिति, गंगाजल, वन मैप ग्रेटर नोएडा, मोबाइल एंड इलेक्ट्रॉनिक हब, डाटा सेंटर, स्मार्ट एलईडी लाइट, आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप, मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब आदि परियोजनाओं के बारे में जानकारी प्रदर्शित की है।

प्राधिकरण की तरफ से स्टॉल में स्क्रीन भी लगाई गई है, जिसके जरिए अब तक की उपलब्धियों, इंफ्रास्ट्रक्चर व भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसके बाद मीडिया से मुखातिब होने पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि इस बार अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला का फोकस राज्य उत्तर प्रदेश ही है। उत्तर प्रदेश में 96 लाख एमएसएमई इकाइयां संचालित हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि डिजिटलाइजेशन से उत्तर प्रदेश को बहुत लाभ मिला है। ओडीओपी योजना के अंतर्गत तमाम जिलों के उत्पादों को राष्ट्रीय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से काम हुआ है। हाल ही में कैबिनेट ने बुंदेलखंड के लिए एक अलग अथॉरिटी को मंजूरी दी है। यह अथॉरिटी बुंदेलखंड में निवेश को नए आयाम देगी। मुख्य सचिव ने कहा कि यूपी में अब निवेश करना बहुत सरल हो गया है। एक सवाल के जवाब में मुख्य सचिव ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला अपने मंदिर में विराजमान होंगे। अयोध्या न सिर्फ उत्तर प्रदेश, बल्कि देश के पर्यटन को गति प्रदान करेगा। मुख्य सचिव के निरीक्षण के दौरान प्रांजल यादव सचिव, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम, आयुक्त व निदेशक उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय राजेश कुमार सिंह, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव, गाजियाबाद के जिलाधिकारी आरके सिंह, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी विशु राजा और नवीन कुमार सिंह सहित तमाम वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहे।

 8,391 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.