नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर: रबूपुरा नगर पंचायत का नया रिकॉर्ड, अध्यक्ष व सभी 12 वार्ड सदस्य निर्विरोध चुने गए

1 min read

-भारतीय जनता पार्टी द्वारा अधिकृत अध्यक्ष के साथ-साथ सभी 12 सभासद हुए र्निविरोध निर्वाचित।

-संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर ने दिए सभी को जीत के प्रमाण पत्र।

जेवर, 27 अप्रैल।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि यह जीत का जश्न नही है, अपितु आगाज है, जनता के उस विश्वास का, जिससे लोकतंत्र की दिशा और दशा तय होती है। जनपद गौतमबुद्धनगर की नगर पंचायत रबूपुरा ने भाजपा की, उस प्रचंड जीत की ओर इशारा किया है, जो 13 मई 2023 को निकाय चुनाव की मतगणना के बाद होने जा रही है।
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे बताया कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में यह पहला मौका है, जहां 36 बिरादरी के लोगों ने चौपालों पर बैठकर, अपनी नगर पंचायत के प्रतिनिधियों का चुनाव सर्वसम्मति से किया है और पूरे देश और दुनिया को सामाजिक सदभाव का संदेश देते हुए, चुनाव पर होने वाले करोडों रूपए के खर्च से सरकार को बचाया है, जिससे यह पैसा प्रदेश की जनता के कल्याण पर खर्च हो सके।
उल्लेखनीय है कि जनपद गौतमबुद्धनगर में एक नगर पालिका परिषद दादरी और जेवर विधानसभा के अंतर्गत क्रमश: 05 नगर पंचायतें हैं, जिनमें नगर पंचायत रबूपुरा, जेवर, जहांगीरपुर, दनकौर, बिलासपुर, जहां नगर पंचायत रबूपुरा में जनभावनाओं के अनुरूप भारतीय जनता पार्टी के अलावा किसी भी दल ने पर्चा दाखिल नही किया था, जिसकी वजह से  27 अप्रैल 2023 को जेवर स्थित तहसील प्रांगण में निर्विरोध निर्वाचित हुए सभी उम्मीदवारों को जीत के प्रमाण पत्र संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा सौंपे गए। निर्विरोध निर्वाचित होने वाले अध्यक्ष श्री शशांक सिंह तथा 12 वार्डों के सभासद क्रमश: 01 संजू कुमार, 02 श्रीमती पूजा, 03 श्रीमती शारदा देवी, 04 रोहित सिंघल, 05 धीरज शर्मा, 06 श्रीमती शहनाज बेगम, 07 प्रेमकुमार, 08 श्रीमती पूनम, 09, श्रीमति अनु तायल, 10 श्री कुलदीप शर्मा, 11 श्रीमती साबिया व 12 से श्री राकेश मीणा रहे। महिला सशक्तिकरण को दिशा देने के लिए भी नगर पंचायत रबूपुरा के लोगों ने देश और प्रदेश को संदेश दिया है। वार्ड नंबर 03, जो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित थी तथा वार्ड नंबर 09 भी अनराक्षित वार्ड थी, जिस पर महिला प्रत्याशियों का चयन किया गया। नगर पंचायत रबूपुरा के 12 वार्डों में 06 महिला और 06 पुरूष निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।
नवनिर्वाचित चेयरमैन श्री शशांक सिंह ने बताया कि समाज के अंतिम छोर तक केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त हो तथा नगर पंचायत आदर्श बने और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होने के साथ साथ सर्वत्र खुशहाली हो, ऐसी नगर पंचायत बनाने का इरादा है।

 23,316 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.