नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : सिक्योरिटी एजेंसी के खाते में सेंध लगाकर अपनी जेब भर रहा था, कंपनी का मैनेजर गिरफ्तार

1 min read

नोएडा, 9 जून।

थाना सेक्टर-58 नोएडा पुलिस ने ओमेक्स सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खाते से धोखाधडी करके स्वयं एवं अपनी पत्नी के अकाउंट में रुपए ट्रांसफर करने वाले प्रबंधक को गिरफ्तार किया है।

पुलिस मीडिया सेल ने बताया कि 9 जून 2023 को थाना सेक्टर-58 नोएडा पुलिस द्वारा गोपनीय सूचना के आधार व बीट पुलिसिंग के माध्यम से ओमेक्स सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खाते से धोखाधडी करके स्वयं एवं अपनी पत्नी के अकाउंट में रुपए ट्रांसफर करने वाले कंपनी के प्रबंधक अभय शुक्ला पुत्र रामसेवक शुक्ला को छोटा डी पार्क सेक्टर-62, नोएडा से गिरफ्तार किया गया है।

घटना का विवरणः

पुलिस के अनुसार 6 जून 2023 को थाना सेक्टर-58, नोएडा पर सूचना अंकित करायी कि ओमेक्स सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबन्धक अभय शुक्ला, कम्पनी की शाखा नोएडा के समस्त प्राशासनिक एवं आर्थिक अधिकार दिनांक 01-10-2021 से अभय शुक्ला के पास रहे थे। अभय शुक्ला की प्रथम नियुक्ति लेखाकार के पद पर दिनांक 12-09-2017 को की गयी थी तथा दिनांक 01-01-2021 को सहायक शाखा प्रबन्धक और दिनांक 01-10-2021 को प्रबन्धक के पद पर प्रमोट किया गया था। जिन प्रतिष्ठानों के साथ ओमेक्स सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का अनुबंध रहता था उन्हें उनकी मांग के अनुसार कर्मियों की आपूर्ति की जाती थी तथा उन प्रतिष्ठानों द्वारा अनुबंध के सापेक्ष तत्समय नियत धनराशि ओमेक्स सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के एचडीएफसी शाखा सेक्टर-62 नोएडा में स्थित खाता में ट्रांसफर की जाती थी। बैंक में विभिन्न प्रतिष्ठानो द्वारा जमा की गयी धनराशि को आवश्यकता अनुसार अभय शुक्ला (प्रबन्धक) द्वारा कम्पनी के कर्मियों के खातों में तथा कुछ अन्य व्यय के रूप में नगद भुगतान भी किया जाता था। नवम्बर 2022 में कम्पनी के कुछ गोपनीय सूत्रों से पता चला की प्रबन्धक अभय शुक्ला द्वारा काफी समय पूर्व से कम्पनी द्वारा एचडीएफसी बैंक में भुगतान हेतु प्रेषित एक्सेल शीट पर उल्लिखित खातों में हेर-फेर एवं कूट रचना करके कुछ फर्जी व गलत तरीके से अपने और अपनी पत्नी एवं सगे सम्बन्धियों के खाते में भी भुगतान किया जा रहा है, जांच से इसकी पुष्टि होने पर उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना सेक्टर-58 पर मु0अ0सं0-213/2023 धारा 420, 408 भादवि पंजीकृत किया गया जिसमें अभियुक्त अभय शुक्ला वांछित चल रहा था।

अभियुक्त का विवरणः

अभय शुक्ला पुत्र रामसेवक शुक्ला निवासी 252, श्रीकृष्णधाम कॉलोनी, वृन्दावन थाना रमणरेति, जनपद मथुरा उम्र करीब 27 वर्ष।

 6,105 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.