नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्धनगर जिले में 15 जून को 16 केंद्रों पर होगी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा, नही ले जा सकेंगे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

1 min read

– सयुक्त प्रवेश परीक्षा बी0एड0 2023 को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की मंशा के अनुरूप सकुशल शांतिपूर्ण एवं सुचीता के साथ संपन्न कराने को जिला प्रशासन ने कमर कसी

-डीएम मनीष कुमार वर्मा आगामी 15 जून को होने वाली परीक्षा को लेकर गम्भीर, अफसरों के साथ मंथन

-परीक्षा केंद्रों पर कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अंदर नहीं जा पाए, इस पर पुलिस विभाग के अधिकारी गण रखें विशेष फोकस।

-आयोजित होने वाली परीक्षा में किसी भी प्रकार की शिथिलता पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध होगी कड़ी कार्यवाही।

गौतम बुद्ध नगर 13 जून।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की मंशा के अनुरूप जनपद में आगामी 15 जून को दो पालियों में होने वाली सयुक्त प्रवेश परीक्षा बी0एड0 2023 को सकुशल शांतिपूर्ण एवं सुचीता के साथ संपन्न कराने के उद्देश्य से आज डीएम मनीष कुमार वर्मा ने 15 जून को जनपद गौतम बुद्ध नगर में 16 परीक्षा केंद्रों पर होने वाली परीक्षा की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में सेक्टर एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट तथा केंद्र व्यवस्थापक के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में महत्वपूर्ण बैठक हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम मनीष कुमार ने कहा कि संबंधित अधिकारीगण अपनी सभी तैयारियां परीक्षा से पूर्व विश्वविद्यालय के मानकों के अनुरूप सुदृढ़ करने की कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन ढंग से संपन्न कराने में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का बहुत ही अहम योगदान होता है, इसीलिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी गण आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए मानकों के अनुरूप अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान करेंगे एवं संबंधित अधिकारीगण समय से अपनी-अपनी ड्यूटी स्थलों पर पहुंचकर अपने दायित्व का निर्वहन करें।

उन्होंने कहा कि आयोजित होने वाली परीक्षा में यदि किसी भी अधिकारी की लापरवाही संज्ञान में आती है तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध नियमानुसार कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने सेक्टर एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट तथा केंद्र व्यवस्थापक को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करते हुए कहा कि उनके द्वारा अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर भ्रमण कर यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि परीक्षा केंद्र पर सभी मूलभूत सुविधाएं एवं सीसीटीवी कैमरे सुचारू रूप से कार्य कर रहे हैं, यदि कोई भी मूलभूत सुविधा या सीसीटीवी कैमरा सुचारू रूप से काम नहीं कर रहा हो तो तत्काल उसको सही कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्र के एंट्री गेट पर एंट्री कराते समय इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर विशेष फोकस रखा जाए, कोई भी अभ्यर्थी अपने साथ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को परीक्षा केंद्र के अंदर ना ले जा पाए, ताकि विश्वविद्यालय की मंशा के अनुरूप आगामी 15 जून को होने वाली सयुक्त प्रवेश परीक्षा बी0एड0 2023 परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन संपन्न कराया जा सके। उन्होंने इस अवसर पर बैठक में उपस्थित समस्त सेक्टर एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट तथा केंद्र व्यवस्थापकों को मानकों के अनुरूप परीक्षा संपन्न कराने की विस्तार पूर्वक जानकारी उपलब्ध कराई।

इस महत्वपूर्ण बैठक में डिप्टी कलेक्टर कोमल पंवार, उमेश चंद निगम, नगर मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह तथा समस्त सेक्टर एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट तथा केंद्र व्यवस्थापक व जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

 2,833 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.