नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा प्राधिकरण ने जल/सीवर के ऑनलाइन बिल भुगतान की “Noida jal” ios app लाइव की

1 min read

नोएडा, 16 जून।

नौएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार यानी 16 जून 2023 को जल एवं सीवर के बिलों के आनलाईन भुगतान हेतु “Noida Jal” iOS app लाईव कर दी है। इससे पहले 8 मई 2023 को ” Noida Jal” Android mobile app का शुभारंभ किया गया था। अब इस मोबाइल ऐप के माध्यम से उपभोक्ता Consumer number Property number अथवा Property RID से पंजीकरण एवं लॉग-इन कर सकते हैं।

नोएडा प्राधिकरण की तरफ से जारी सूचना के अनुसार इस ऐप के लिए पंजीकरण एवं लॉग-इन हेतु एक वैध मोबाइल नम्बर की आवश्यकता होगी जिस पर प्राप्त ओ०टी०पी० को दर्ज करने के उपरांत ऐप का प्रयोग किया जा सकता है।

• मुख्य स्क्रीन पर में किये गये भुगतान, बिल विवरण तथा ऑफलाइन भुगतान हेतु चालान जेनरेट करने का प्रावधान उपलब्ध है। साथ ही उपभोक्ता के जल कनेक्शन संबंधी सूचना का विवरण भी ऐप में देखा जा सकता है।

उक्त मोबाइल ऐप के माध्यम से उपभोक्ता अपने बिलों का भुगतान ऑनलाईन कर सकेंगें।

• ऐप में आनलाईन भुगतान के अतिरिक्त NEFT / RTGS / DD के माध्यम से भुगतान हेतु चालान जेनरेट किये जा सकते है। चूंकि ऐप के माध्यम से प्राप्त किया गया भुगतान प्राधिकरण के ERP से इन्टीग्रेटेड है। प्राप्त भुगतान का रियल टाइम अपडेशन भी स्वतः परिलक्षित होगा।

उक्त iOS App को Link https://apps.apple.com/in/app/noida-jal/id6449975010 के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता हैं एवं Google Play Store पर लिंक https://play.google.com/store/apps/details?id=com.inventive.noidajal अथवा “NOIDA JAL App” Search कर डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप के अतिरिक्त उपभोक्ता प्राधिकरण की वेबसाइट https://www.noidajalonline.com/ पर भी अपने जल कनेक्शन से संबंधित सूचना प्राप्त कर सकते हैं एवं बिलों का भुगतान कर सकते हैं।

भुगतान अथवा किसी अन्य सहायता हेतु मोबाइल नम्बर 9818868008 पर संपर्क किया जा सकता है अथवा प्राधिकरण के जल विभाग के सेक्टर- 05, 37, एवं 39 कार्यालयों में स्थापित हेल्पडेस्क में कार्यरत कर्मियों से सहायता प्राप्त की सकती है।

 3,479 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.