नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा, 23 जून।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून को नोएडा आ रही है और वहां पर नोएडा स्टेडियम में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे लेकिन सबसे खास बात यह है कि कि वह देश के दिग्गज पत्रकार के नाम पर नोएडा की सड़क का नामकरण करेंगे। यह पत्रकार हैं इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप के संस्थापक रामनाथ गोयंका जी। सेक्टर 6 की एक सड़क का नाम रामनाथ गोयंका जी के नाम पर होगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिले कार्यक्रम के मुताबिक योगी आदित्यनाथ सुबह 10:30 बजे सेक्टर 33  शिल्पहॉट के निकट हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से उतरेंगे उसके बाद वे सेक्टर 21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे यहां वे लगभग 1700 करोड रुपए की परियोजनाओ का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री सेक्टर 6 में एक सड़क का नामकरण देश के जाने-माने पत्रकार इंडियन एक्सप्रेस के संस्थापक रामनाथ गोयंका जी के नाम पर करेंगे। खास बात यह है कि 25 जून 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपात स्थिति लागू की थी और उस समय रामनाथ गोयंका जी ने बेझिझक होकर आदर्श पत्रकारिता की थी।

माना जाता है कि उनके सम्मान में सड़क का नामकरण इसी दिन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री नोएडा के कुछ प्रोजेक्ट के लोकार्पण करने के बाद ग्रेटर नोएडा और गौतम बुध यूनिवर्सिटी में जाएंगे यहां वे सांसद विधायक व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे और गौतम बुध नगर जिले की प्रतिभाओं को सम्मानित भी करेंगे इनमें आईएएस टॉपर भी शामिल है शाम को 6:30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे यानी उनका कार्यक्रम सुबह 10:30 बजे से लेकर शाम 6:30 बजे तक का होगा लगभग 2:30 बजे मुख्यमंत्री गौतम बुध यूनिवर्सिटी में एक सम्मान समारोह में भी शामिल होंगे इस दौरान उद्यमियों से भी उनकी मुलाकात होगी वे एक फैक्ट्री का भी शुभारंभ करेंगे।

 22,024 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.