नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा : किसान आंदोलन के प्रचार की कमान महिलाओं ने संभाली, खेड़ी भनौता में हुई मीटिंग

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 12 जुलाई।

18 जुलाई को प्रस्तावित  किसान सभा द्वारा घोषित आंदोलन की तैयारियों के बाबत नौजवानों महिलाओं और किसानों की टीम ग्रेटर नोएडा ईस्ट और वेस्ट में जोर शोर से प्रचार में लगी हुई है। प्रचार के पांचवे दिन महिलाओं ने आज सुनपुरा भनौता खेड़ी ककरेट में संपर्क कर 18 जुलाई के आंदोलन के लिए महिलाओं और किसानों से संपर्क किया मीटिंग की और पहुंचने की अपील की,

इसी क्रम में किसान सभा वेस्ट की प्रचार टीम वीर सिंह नागर संयोजक किसान सभा के नेतृत्व में जिसमें गवरी मुखिया सुरेश यादव ब्रह्मपाल सूबेदार हरेंद्र खारी शामिल रहे । सैनी गांव में पंचायत की गांव पंचायत में अधिक सक्रिय किसान साथियों ने हिस्सा लिया दौलत प्रधान जी डॉक्टर जगदीश बिजेंद्र नागर रणसिंह मास्टर जी करण सिंह नागर आकाश नागर अमित नागर मोनू मुखिया सतीश नागर ने अपने गांव में किसान सभा की सदस्यता अभियान चलाकर कमेटी बनाने का वादा किया है।।

इसी क्रम में आज जिला स्तर की नौजवानों की कमेटी जिसमें शशांक भाटी प्रशांत भाटी मोहित नागर मोहित यादव मोहित भाटी ने ग्राम खानपुर में सुमित भाटी के यहां नौजवानों की मीटिंग रखी नौजवानों की कमेटी बनाई खानपुर गांव के नौजवानों ने बड़ी संख्या में बढ़-चढ़कर 18 जुलाई के आंदोलन में हिस्सा लेने का वादा किया है जिला स्तर की नौजवान कमेटी हर गांव में नौजवानों की टीम बनाकर 18 जुलाई के आंदोलन के लिए प्रचार में जुटी हुई है।

सूबेदार ब्रह्मपाल ने सैनी गांव में बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र के किसानों में सरकार और प्राधिकरण द्वारा वादाखिलाफी के विरोध में भारी आक्रोश है हजारों की संख्या में किसान 18 जुलाई को प्राधिकरण पर आंदोलन शुरू करेंगे। मोहित भाटी ने खानपुर गांव में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि लड़ाई हमने आरपार के मूड से शुरू की है हर कीमत चुकाने को नौजवान तैयार हैं 10 परसेंट सहित अन्य मुद्दों को हल करवा कर ही दम लिया जाएगा आंदोलन न रुकेगा न थकेगा आगे ही बढ़ता रहेगा।

किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने खानपुर गांव में युवाओं को संबोधित करते हुए अवगत कराया कि अन्य सभी किसान संगठन विपक्षी पार्टियां आंदोलन में सहयोग समर्थन और हिस्सा लेने को तैयार हैं यदि सरकार ने मुद्दों को हल नहीं किया तो सरकार को इसकी कीमत राजनीतिक तौर पर चुकानी पड़ेगी किसान विरोधी सीईओ का ट्रांसफर किसान आंदोलन के कारण ही हुआ है नए सीईओ के सामने चुनौती है कि वह किसानों से किए गए लिखित समझौते का पालन करें अन्यथा नए सीईओ को भी किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा।

इसी क्रम में घंघोला गांव कमेटी की नौजवानों की बैठक हुई 18 जुलाई के आंदोलन की तैयारी के बाबत विचार विमर्श किया युवा कमेटी में अभय भाटी एवं अन्य नौजवानों ने हिस्सा लिया एवं उनको तैयारी हेतु किसान सभा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र भाटी जी ने आवश्यक जानकारियां दी।

आज के प्रचार अभियान और मीटिंग में तिलक देवी गीता देवी विनोद सरपंच अजब सिंह नेताजी आकाश नागर राजू नागर सतपाल नागर पीतम नागर बिट्टू नागर कालू जयवीर नागर महेश नागर रोहित धर्मी बसोया राजेंद्र नागर एडवोकेट मनोज नेताजी राजेंद्र एडवोकेट जुनपत एवं सादोपुर गांव की महिला शक्ति शामिल रही।

 5,396 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.