नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा में किसानों के 15 संगठनों ने बनाया संयुक्त किसान मोर्चा, एकजुट करने को सुनील फौजी संयोजक बने

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 26 जुलाई।

ग्रेटर नोएडा में चल रहे किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने रणनीति तैयार की है। बुधवार को हुई बैठक में 15 संगठन शामिल हुए।

किसान सभा का 70 वें दिन भी आंदोलन जारी रहा। मायचा और कासना की आबादी सुनवाई में किसान सभा की कमेटी  शामिल रही। आज 70 वें दिन चंद्रपाल नागर ने धरने की अध्यक्षता की और संचालन सतीश यादव ने किया, मायेचा और कासना की सुनवाई में किसानों की पैरवी करने के वास्ते किसान सभा द्वारा गठित कमेटी सुनवाई के दौरान शामिल रही कमेटी में डॉ रुपेश वर्मा, हरेंद्र खारी, नरेंद्र भाटी शामिल रहे।

कमेटी के सदस्य डॉ रुपेश वर्मा ने धरने पर स्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दलाल आबादी के नाम पर किसानों से पैसे मांग रहे हैं ऐसे दलालों से सावधान रहें किसी को पैसे देने की जरूरत नहीं है कोई पैसा मांगता है तो धरना स्थल पर अवगत कराएं कोई कर्मचारी अथवा अधिकारी पैसा मांगे तो उसके बारे में भी धरना स्थल पर अवगत कराएं आबादी किसानों का हक है इसलिए किसी के झांसे में आने की जरूरत नहीं है।

किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि आंदोलन की पहचान 10% आबादी प्लाट, भूमिहीनों का 40 वर्ग मीटर के प्लॉट, रोजगार और नए कानून को लागू कराना, जब तक उक्त मांगें हल नहीं होतीं तब तक आंदोलन चलता रहेगा। सूबेदार ब्रह्मपाल ने कहा आज सभी संगठनों की सीएस गार्डन में बैठक हुई है जहां पर अखिल भारतीय किसान सभा जय जवान जय किसान मोर्चा, किसान यूनियन टिकैत,भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति, भारतीय किसान यूनियन अजगर, भारतीय किसान यूनियन बलराज, भारतीय किसान यूनियन अंबावता, भारतीय किसान यूनियन अराजनीतिक, किसान एकता संघ, डासना किसान संघर्ष समिति, अंसल प्रतिरोध किसान मोर्चा, हाईटेक बिल्डर प्रतिरोध किसान मोर्चा, यूपीएसआईडीसी प्रतिरोध किसान मोर्चा, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे किसान संघर्ष समिति, हरियाणा किसान संघर्ष समिति कुल 15 किसान संगठन शामिल हुए।

सभी किसान संगठनों को एकजुट करने के लिए संयोजक सुनील फौजी को बनाया गया है सुनील फौजी ने ऐलान किया कि हम एकजुट होकर आंदोलन करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा बनाकर संयुक्त रणनीति की घोषणा की जाएगी बाकी बचे संगठनों को भी शामिल कर 6 अगस्त को फाइनल रणनीति की घोषणा होगी। जुनपत गांव से महिलाओं की नेता जोगेंद्री ने कहा कि महिलाएं सब एकजुट हैं हजारों की संख्या में जब मर्जी प्राधिकरण का घेराव करने आ सकती हैं रोज सैकड़ों महिलाएं धरने में शामिल हो रही है आंदोलन मजबूती से आगे बढ़ रहा है।

भूमिहीनों की नेता प्रेमवती ने कहा कि भूमिहीनों का आंदोलन मजबूत है किसान सभा के झंडे तले हम सब एकजुट हैं और आंदोलन की मांगों को पूरा करा कर ही आंदोलन दम लेगा। किसान सभा के नेता एवं किसान सभा की जिला एक्शन कमेटी के मेंबर निशांत रावल ने कहा कि पूरा क्षेत्र एकजुट है नौजवानों को एकजुट किया जा रहा है आंदोलन को जीत करके ही दम लिया जाएगा।

शशांक भाटी ने कहा कि हम सब नौजवान एकजुट हैं सुनपुरा सैनी गांव में नौजवानों की मीटिंग कर कमेटी बनाई गई है नौजवानों को हजारों की संख्या में जोड़कर आंदोलन को और मजबूत किया जा रहा है रोजगार के मुद्दे पर नौजवान एकजुट हो रहे हैं आज के धरने में गवरी मुखिया, सुरेंद्र यादव, महाराज सिंह, सुशील, मुकेश, सुंदर, अजय पाल, यतेंद्र मैनेजर, ब्रहम सिंह, मनोज प्रधान, अरविंद प्रधान, संदीप भाटी, प्रशांत पाली, संजय, अजब सिंह, डॉक्टर जगदीश, विनोद सरपंच अशोक भाटी, राजेश भाटी, निरंकार, सुरेश यादव, तिलक देवी, पूनम, संदीप चौगानपुर, शैलेंद्र मोहित नागर विजेंद्र सैनी बिजेंद्र नागर राजू पल्ला सत्येंद्र उपस्थित रहे।

 5,275 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.