नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा की बेहतरी को एक्टिव सिटीजन फोरम ने दिए कई सुझाव, सीईओ को दिया ज्ञापन

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 26 जुलाई।

एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्यों ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री रवि कुमार एन०जी को ज्ञापन सौंपकर ग्रेटर नॉएडा शहर की आवश्यकताओं की तरफ ध्यानाकर्षण का निवेदन किया।

एक्टिव सिटीजन फोरम ने मांग की है कि  ग्रेटर नॉएडा शहर के विकास के लिए प्राधिकरण नागरिक समिति बनाई जाय जिसमे शहर की आर०डब्लू०ए एवं सामाजिक संगठनों ( महिला,व्यापारिक,सामाजिक ) के प्रतिनिधि शामिल हों।

उन्होंने कहा कि हर तीन माह में प्राधिकरण नागरिक समिति  की कोआर्डिनेशन बैठक हो जिसमे शहर के विकास एवं मुलभुत जरूरतों, समस्यायों पर चर्चा हो। साथ ही साथ ग्रेटर नॉएडा शहर के मुलभुत एवं नागरिक जरूरतों के बारे में जो भी निर्णय लिए जाय उसमे समिति के सदस्यों के सुझाव जरूर आमंत्रित किये जाय।

फोरम ने शहर की आर०डब्लू०ए को मान्यता प्रदान करने की मांग के साथ साथ जगत फार्म एवं नॉलेज पार्क के बीच में तत्काल फुटओवर ब्रिज का निर्माण कराने का भी निवेदन किया है। फोरम ने वेंडर जॉन के प्रारूप पर पुनः विचार करना जिसमे स्थायी वेंडर जॉन के बजाय चलित वेंडर जोन पर विचार के लिए कहा गया है।

एक्टिव सिटीजन फोरम ने कहा है कि ग्रेटर नॉएडा के समस्त गोलचक्करों को नो वेंडिंग जोन घोषित करें जिससे शहर जाम मुक्त रहे। परी चौक पर दो मंजिला अत्याधुनिक बस हब का निर्माण हो, जिसमे यात्रियों से सम्बंधित हर सुविधाएं मौजूद हो।

प्रकाश हॉस्पिटल से पहले नाले पर पुल का निर्माण किया जाए ताकि यातायात बढ़ने एवं रास्ता छोटा होने के कारण दुर्घटना का खतरा रहता है। ज्ञापन देने वालों में सरदार मंजीत सिंह, आलोक सिंह, हरेंद्र भाटी , सुनील प्रधान , मनोज सिंघल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 6,185 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.