नोएडा खबर

खबर सच के साथ

गौतमबुद्ध नगर : उद्योग बंधुओं की समस्याओं को लेकर डीएम मनीष वर्मा हुए गम्भीर

1 min read

-जनपद के उद्योग बंधुओं की समस्याओं को लेकर डीएम मनीष कुमार वर्मा गंभीर।

-डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

-उद्यमियों की समस्याओं का तत्काल प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करें अधिकारीगणः डीएम।

गौतमबुद्धनगर, 28 जुलाई।

जिले के औद्योगिक विकास को और गति प्रदान करने एवं उद्योग बंधुओं के सम्मुख आने वाली समस्याओं का तत्काल प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से शुक्रवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान कर रहे थे। उन्होंने उद्यम बंधु की बैठक में उद्यमी संगठन से जुड़े हुए समस्त प्रतिनिधियों की समस्याओं को बहुत ही गहनता के साथ सुना।

बैठक में उद्यमी संगठन से जुड़े हुए प्रतिनिधियों जिसमे एमएसएमई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन नोएडा जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह नाहटा,यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक क्षेत्र के अध्यक्ष रमेश राठौर,वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुभाष शर्मा,ग्रेटर नोएडा औद्योगिक क्षेत्र के महामंत्री चन्द्र पाल एकन्या,कोषाध्यक्ष पी एस सोलंकी,यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक क्षेत्र के महामंत्री दिलशाद अहमद मौजूद थे। सुरेन्द्र नाहटा ने जिलाधिकारी को बिजली, जलभराव, ट्रैफिक जाम व सड़कों की समस्या के सम्बन्ध में अवगत कराया।

डीएम ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश का शो विंडो कहा जाने वाला जनपद है और जनपद के औद्योगिक विकास में उद्यमियों का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है, इसलिए अधिकारियों को दायित्व और अधिक बढ़ जाता है कि उद्यमी प्रतिनिधियों के द्वारा उद्योग से जुड़ी हुई जो समस्या आज उद्योग बंधु की बैठक में रखी गई हैं संबंधित विभाग के अधिकारी गण अभियान चलाकर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उनका निराकरण करने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे एवं प्रदेश सरकार के द्वारा जनपद के औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के उद्देश्य से उद्यमियों के लिए संचालित सभी योजनाओं का लाभ माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप उद्यम बंधु तक प्रमुखता के साथ पहुंचाए जाने की कार्रवाई भी संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में नई औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के संबंध में जो आवेदन निवेश मित्र पोर्टल पर उद्यमियों के द्वारा प्रस्तुत किए जा रहे हैं सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा उन पर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद के औद्योगिक विकास में उद्यमियों का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है, इसलिए विद्युत से जुड़े अधिकारीगण अपनी कार्य योजना बनाते हुए इस प्रकार कार्रवाई सुनिश्चित करें कि जनपद के उद्योग बंधुओं को अनवरत रूप से विद्युत की आपूर्ति प्राप्त होती रहे।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बैठक में उपस्थित सभी उद्यमियों का यह भी आह्वान किया कि उनके द्वारा अपनी समस्याओं को लेकर उद्योग बंधु की बैठक का इंतजार न किया जाए। वह आने वाली समस्याओं को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारी एवं जिला प्रशासन को तत्काल जानकारी उपलब्ध करा सकते हैं ताकि उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित गति के साथ निस्तारण सुनिश्चित कराया जा सके।

बैठक का सफल संचालन उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार के द्वारा किया गया। बैठक में डीसीपी पुलिस अनिल कुमार यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान, जिला भूगर्भ जल अधिकारी अंकिता राय, प्राधिकरणों के वरिष्ठ अधिकारी गण, अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के अलावा उद्यमी संगठन के प्रतिनिधियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

 5,160 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.