नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा के बरौला व सलारपुर में चल रहे अवैध निर्माण में अफसर व भूमाफियाओं पर हो कार्रवाई – भाकियू (भानु)

1 min read

नोएडा, 1 अगस्त।

नोएडा शहर में जगह जगह अधिकारियों और भूमाफिया की मिलीभगत से हो रहे अवैध कब्जों और अवैध निर्माण को लेकर भारतीय किसान यूनियन भानु की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा गया है और इसमें इस पूरे घोटाले में शामिल अधिकारियों व भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है खास तौर पर बरौला और सलारपुर गांव में हो रहे अवैध निर्माण और रजिस्ट्री पर गंभीर कार्रवाई करने के साथ-साथ अनदेखी कर रहे अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय महामंत्री बीसी प्रधान ने इस संबंध में पत्र मुख्यमंत्री को भेजा है अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी व भूमाफ़िया की मिलीभगत से बरौला और सिलारपुर में भ्रष्ट अधिकारियों के संरक्षण में हो रहा अवैध निर्माण के जरिए अरबों खरबों का खेल चल रहा है, अगर किसान अपनी ज़मीन पर कही पर भी कोई निर्माण कार्य करता है तो प्राधिकरण का बुलडोज़र तुरंत वहाँ पहुँच जाता है ? लेकिन यहाँ नहीं पहुँचता । उन्होंने आरोप लगस्य है कि तथाकथित शत्रु संपत्ति पर भी  कॉम्प्लेक्स और ग्रुप हाउसिंग सोसायटी बन रही हैं।

महर्षि आश्रम ट्रस्ट की भूमि पर भी हो रही अवैध प्लाटिंग

बी सी प्रधान ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि आपके द्वारा अवैध कब्जा करने और अवैध निर्माण के विरुद्ध युद्ध स्तर पर चलाए जा रहे अभियान के बावजूद भ्रष्ट अधिकारियों और भू माफियाओं का गठजोड़ बेख़ौफ़ होकर नोएडा में दिन रात निर्माण कराने में व्यस्त हैं।
नोएडा क्षेत्र के बरौला गांव के पास स्थित हनुमान मूर्ति के आसपास शत्रु संपत्ति, कृषि भूमि पर ग्रुप हाउसिंग और बड़े-बड़े काम्पलेक्स का अवैध रूप से निर्माण कार्य खुलेआम चल रहा है। जानकार सूत्रों से तो यह भी पता चला है कि बरौला गांव की कुछ भूमि एक्ट 1968 के तहत घोषित शत्रु संपत्ति बताई जा रही है। कुछ दिन पहले डीएम सहाब द्वारा भी इसकी जाँच करवाई थी इस पर चल रहे अवैध निर्माण को शत्रु संपत्ति घोषित कर निर्माण बंद करा दिया था जिसको कुछ पत्रकार बंधुओं ने अख़बार में प्रकाशित भी किया था और सभी काम बंद करवा दिये थे लेकिन अब उक्त तथाकथित शत्रु संपत्ति/कृषि भूमि पर अवैध निर्माण कार्य जोर शोर से चल रहा है। क्योंकि जांच का विषय यह भी है कि अगर यह शत्रु संपत्ति नहीं है तो क्या नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र से बाहर है ? लोगों का संशय दूर करने के लिए नोएडा प्राधिकरण और जिला प्रशासन को जांच कराकर पहल करनी चाहिए अन्यथा दूसरे लोगों द्वारा भी इसका दृष्टांत देकर अवैध निर्माण कार्य करना स्वाभाविक है।
नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में तथाकथित शत्रु संपत्ति पर, कृषि भूमि पर और महर्षि आश्रम ट्रस्ट भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण और बसाई जा रही अवैध कालोनी कटवाने में नोएडा प्राधिकरण व प्रशासन के अधिकारियों की भूमिका बताई जा रही है जिन्होंने इस तरह किए जा रहे अवैध निर्माण और बसाई जा रही अवैध कालोनियों के बदले करोड़ों रुपए की काली कमाई से नामी बेनामी और चल अचल अकूत संपत्ति अर्जित कर ली है। इनके जाल में कुछ भोले भाले लोग भी फँस जाते हैं । कृपया इसकी जाँच कर उचित कार्रवाई करने की कृपा करें ।

 3,874 total views,  4 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.