नोएडा खबर

खबर सच के साथ

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अगले 3-4 दिनों में वार्ता का संकेत दिया, माहौल देखकर किसानों की बदलेगी रणनीति

1 min read

ग्रेटर नोएडा, 25 अगस्त।

किसान सभा के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के विरुद्ध किसानों की विभिन्न लंबित मांगों को लेकर चल रहे धरने में शुक्रवार को सभा की अध्यक्षता बालवीर नागर इमलिया और संचालक संदीप भाटी थापखेड़ा ने किया।
किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने बताया कि हमारे चार मुद्दों को लेकर प्राधिकरण जनप्रतिनिधियों को लेकर एक दौर की वार्ता करना चाहता है उसी के आधार पर हम अपने आंदोलन की आगे की रणनीति तय करेंगे,जैसा कि हमको अवगत कराया गया है अगले 3- 4 रोज में यह वार्ता होनी है अगर वार्ता संतोषजनक नहीं हुई तो आगे आंदोलन को तेज किया जाएगा और गांव-गांव में मीटिंगों का दौर फिर से चालू किया जाएगा।
किसान सभा के सचिव जगबीर नंबरदार ने बताया कि यदि प्राधिकरण हमारे मुद्दों को जल्द हल नहीं करता है तो आगे युवाओं ने तय किया है कि आंदोलन को गति देने के लिए गांव में लगातार पदयात्राएं कर लोगों को उनके मुद्दों के प्रति जागरूक किया जाएगा और अगर आवश्यकता पड़ी तो जनप्रतिनिधियों का घेराव भी किया जाएगा क्योंकि हमें आंदोलन करते हुए 8 महीने हो गए हैं और सरकार अभी भी हमारे मुद्दों के प्रति गंभीर नहीं है।
किसान सभा के अध्यक्ष नरेंद्र भाटी ने बताया कि प्राधिकरण ने जिन 17 मुद्दों पर हमसे सहमति व्यक्त की है उन पर भी अभी कोई कार्रवाई आगे नहीं बढ़ रही है जिसे देखकर लगता है कि प्राधिकरण में बैठे अधिकारियों की मनसा अभी भी किसानों के प्रति अच्छी नहीं है यदि यह लोग किसानों के कार्य करना ही चाहते हैं तो जिन मुद्दों पर सहमति बन चुकी है उन पर कार्य किया जाए।
किसान सुरेंद्र यादव का कहना है कि हमारी आबादियों में प्राधिकरण ने किसानों के प्लॉट लगा कर किसानों के आपस में टकराव की स्थिति पैदा कर दी है जबकि पहले हमारी आबादियों का निस्तारण होना चाहिए था उसके बाद बची हुई जमीन पर प्लॉट लगने चाहिए।
किसान पप्पू भाटी का कहना है कि हमको अपनी आबादियों के लिए लड़ते हुए 15 से 20 वर्ष हो गए हैं परंतु अभी तक हमारी आबादियों का निस्तारण नहीं हुआ है जबकि एक पीढ़ी यह लड़ाई लड़ते लड़ते दुनिया छोड़कर चली गई है प्राधिकरण के अधिकारियों की यह कैसी मानसिकता है कि जिन लोगों की आपने जमीन ने ली थी उनके जीते जी उनकी आबादियों का समाधान नहीं हो पाया।
किसानों ने आज धरने के 101 वे दिन क्रांतिकारी रागनियों का आयोजन किया जिसमें मुख्य रूप से सतीश यादव मिंटू भाटी राजबीर भाटी आदि की टीमों ने भाग लिया।
आज के धरने में मुख्य रूप से अजीत प्रधान यतेंद्र मैनेजर चतर सिंह निरंकार प्रधान भोजराज रावल ओमवीर नागर सचिन भाटी सुरेश यादव फिरे नागर संजय नागर भीम पहलवान जयवीर बाबा आदि के साथ साथ सैकड़ो की संख्या में महिला किसानों ने भी भाग लिया।

 5,106 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.