नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : पत्नी की हत्या के बाद 24 घण्टे स्टोर रूम में छिपा था पति, सुप्रीम कोर्ट की वकील मर्डर केस 6 घण्टे में खोला

1 min read

नोएडा, 11 सितंबर।

थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील की हत्या के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या करने के बाद वह घर के ही स्टोर रूम में 24 घण्टे से छिपकर बैठा था और मौका लगते ही विदेश भागने की फिराक में था। पुलिस ने घर की तलाशी ली तब उसे स्टोर रूम से बाहर निकाला।
अनहोनी की आशंका में पुलिस ने दरवाजा तोड़कर देखा तब मिली महिला की लाश

डीसीपी नोएडा हरीश चन्दर, एडीसीपी शक्तिनाथ और एसीपी रजनीश वर्मा ने घटना के खुलासा करते हुए बताया कि महिला वकील के भाई ने 10.09.2023 को सूचना दी थी कि थाना सेक्टर 20 क्षेत्रान्तर्गत निवासी- डी-40 सेक्टर 30 नोएडा की रहने वाली उसकी बहन का मोबाइल फोन उठ नही रहा है और मकान बन्द है। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक थाना सेक्टर 20 तत्काल मय पुलिस बल के मौके पर पहुँचे तो देखा कि मकान बन्द है और फोन उठ नही रहा है तथा नितिन नाथ सिंह का भी मोबाइल बन्द जा रहा है। किसी अनहोनी की आशंका के दृष्टिगत मौके पर सूचना देने वाले अजय कुमार व आस-पास के लोगों को बुलवाकर उनके सामने मकान का गेट तुड़वाकर अन्दर जाकर देखा गया तो ग्राउण्ड फ्लोर के अन्दर वाले रूम से लगे बाथरूम में फर्श पर महिला मृत अवस्था में मिली, मौके पर घटना स्थल को सुरक्षित किया गया तथा फोरेन्सिक टीम व डॉग स्कावड टीम को बुलाकर घटना स्थल व घटना स्थल के आस-पास की जाँच करायी गयी तथा घटना स्थल से मृतका के रक्त नमूना व बिस्तर से प्राप्त बाल व खून लगा तकिया बरामद किया गया तथा मकान में लगे सीसीटीवी की हार्ड डिस्क को कब्जे में लिया गया।

घटना के बाद हत्यारे ने बन्द कर लिए थे सारे दरवाजे

लोकल इंटेलिजेंस व गोपनीय सूचना तथा वादी से पूछताछ के आधार पर पत्नी की हत्या करने वाले अभियुक्त मृतका का पति नितिन नाथ सिंह पुत्र स्व0 भृगु नाथ सिंह जो हत्या करने के उपरान्त मकान के अन्दर से सभी दरवाजे लॉक करके मकान के फस्ट फ्लोर के अन्दर बने स्टोर रूम के अन्दर से दरवाजा तोड़कर के गिरफ्तार किया गया।

प्रोपर्टी विवाद में हुई हत्या
पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी और मृतका के सम्बन्ध ठीक नही थे काफी दिनो से इन दोनो लोगो में आपसी विवाद रहता था और बातो बातो में बहस होती थी इसी बीच आरोपी के द्वारा जिस घर में रह रहे थे उसको बेचकर कही दूसरी जगह पर मकान लेकर रहने की बात चल रही थी जिसको लेकर आरोपी और मृतका में काफी मनमुटाव था चूकिं ये इनका पैतृक घर था इसलिए मृतका इस घर को नहीं छोड़ना चाहती थी। यह घर साढ़े 4 करोड़ में बेचने का सौदा कर चुका था। 55 लाख रुपये एडवांस भी ले चुका है।

सुबह हुआ झगड़ा, हत्या कर खुद स्टोर में छिपा

रविवार दिनांक 10/09/2023 को सुबह लगभग 08.00बजे आरोपी सो कर उठता है और उसी समय चाय पर दोनो लोगो में आपस में बहस होती है और इसी बहस में आरोपी के द्वारा मृतका से मारपीट की जाती है और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी जाती है। इसके तत्काल बाद आरोपी के द्वारा घर को अन्दर से लॉक किया गया और उसके बाद फर्स्ट फ्लोर के कोने में बने छोटे से स्टोर रुम में अपने आपको अन्दर से लॉक कर लिया और जो भी लोग कॉल करते आरोपी के द्वारा ये बताया गया कि मैं लोधी गार्डन दिल्ली में हूं जब मैं घर पर आऊंगा तब मुलाकात करुंगा चूंकि आरोपी के पास पासपोर्ट था उसके बाहर जाने की भी आंशका थी इसलिए तत्काल आरोपी का लुकआउट सर्कुलर भी जारी कराया गया था।

विदेश भागने की फिराक में था

आरोपी के द्वारा पूछताछ में बताया गया कि अगर मैं नही पकड़ा जाता तो मैं या तो अपने वकील के माध्यम से हाजिर होता या फिर मैं बाहर भाग जाता। पूछताछ पर बताया कि वह मकान मैने बेच दिया है और मैं 55 लाख रुपया ले चुका हूँ अभियुक्त उपरोक्त के विरूद्ध थाना सेक्टर 20 पर मु0अ0सं0 0393/2023 धारा 302 भादवि पंजीकृत किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता-
नितिन नाथ सिंह पुत्र स्व0 भृगु नाथ सिंह निवासी- डी 40 सेक्टर 30 थाना सेक्टर 20 नोएडा गौतमबुद्धनगर उम्र 61 वर्ष

गिरफ्तार करने वाले टीमः-

1-प्रभारी निरीक्षक धर्म प्रकाश शुक्ल थाना सेक्टर 20 नोएडा
2-निरीक्षक कैलाश नाथ थाना सेक्टर 20 नोएडा
3-उ0नि0 बलवीर सिंह थाना सेक्टर 20, नोएडा
4-म0उ0नि0 शिल्पा चिकारा थाना सेक्टर 20 नोएडा
5-का0 1496 रॉकी थाना सेक्टर 20 नोएडा
6- का0 2997 अनुराग तालियान थाना सेक्टर 20 नोएडा
7- का0 2782 प्रियांश शर्मा थाना सेक्टर 20 नोएडा
8- का0 3280 कपिल देव थाना सेक्टर 20 नोएडा

 9,714 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.