नोएडा खबर

खबर सच के साथ

नोएडा : भारत की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है उत्तर प्रदेश, इसमे गौतमबुद्ध नगर की अहम भूमिका-गोपाल कृष्ण अग्रवाल

1 min read

नोएडा, 14 सितंबर।
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है उत्तर प्रदेश और उत्तर प्रदेश के अर्थव्यवस्था को गौतम बुद्ध नगर जिला गति देगा।

गोपाल कृष्ण अग्रवाल गुरुवार को एमिटी यूनिवर्सिटी में चलने वाली दो दिवसीय ट्रांसडिसिप्लिनरी इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में आज बतौर विशिष्ट अतिथि बोल रहे थे। इस अवसर पर प्रो शैफाली रायजादा जी – एडिशनल डायरेक्टर एमिटी लॉ स्कूल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया, डॉ डी.के. बंदोपाध्याय जी – चांसलर एमिटी यूनिवर्सिटी ने अपने अभिभाषण से कार्यक्रम की शुरुआत की ।

श्री गोपाल कृष्ण अग्रवाल जी ने कहा कि आने वाले समय में युवाओं को नॉलेज इकोनॉमी जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस,इनोवेशन आदि और कल्चरल इकोनॉमी जैसे पर्यटन,पाक-कला इत्यादि के माध्यम से रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं, इससे देश कि अर्थव्यवस्था को और भी मजबूती मिलेगी। उन्होंने जी-20 शिखर सम्मेलन के बारे में कहा कि इस बैठक में कई अहम ऐतिहासिक फैसले लिए गए।अफ्रीकन यूनियन को भारत की पहल पर स्थाई सदस्य बनाया गया, भारत मध्य- एशिया- यूरोप एकॉनामिक कॉरिडोर बनाने का निर्णय लिया गया और साथ ही देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में नई दिल्ली घोषणा पत्र पर सभी सदस्य देशों ने सहमति जताते हुए अपना समर्थन दिया है। यह विश्व पटल पर भारत की बहुत बड़ी कूटनीतक जीत है,आने वाले समय में भारत विश्व का नेतृत्व करेगा और वैश्विक अर्थव्यवस्था को गती देगा।
चारू प्रज्ञा जी ने युवाओं से संवाद करते हुए कहा कि डिजिटल इंडिया प्रोग्राम भारत के लिए लाभ शाली बन रहा है, विश्व के सभी देशों में भारत के डिजीटलाइजेशन और ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम की सराहना की है और सभी देश भारत के पेमेंट सिस्टम को अपनाना चाह रहे हैं, कई देशों में यूपीआई की शुरुआत हो चुकी है। जिस गति के साथ भारत में डिजीटलाइजेशन बढ़ा है इसका लोहा पूरा दुनिया ने माना है।
अंत में श्री गोपाल कृष्ण अग्रवाल जी ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में और उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के अथक प्रयासों से उत्तर-प्रदेश देश की सबसे बड़ी आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बन रहा है।भाजपा की डबल इंजन सरकार ने नीतियों और कानून व्यवस्था में कई बड़े सुधार किये हैं,जिसके परिणाम स्वरूप उत्तर प्रदेश और गौतमबुद्ध नगर में निवेश बढ़ रहा है,औद्योगिक विकास के साथ अर्थव्यवस्था भी बढ़ रही है। जिससे आने वाले समय में उत्तर-प्रदेश भारत की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है और गौतमबुद्ध नगर,उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करेगा।
इस कार्यक्रम के दौरान क्रिस्टियन कुने जी – प्रोफेसर डबलिन सिटी यूनिवर्सिटी आयरलैंड, सुश्री चारु प्रज्ञा जी – भाजपा मीडिया पैनलिस्ट, प्रोफेसर प्रशन्नानशू जी , श्रीमान अनिल त्रिगुनगल जी फॉर्मर एम्बेसडर,प्रोफेसर अनू सिंह लाथर जी – वाइस चांसलर बी.आर. अंबेडकर यूनिवर्सिटी,व सुश्री सोफिया सलसज मोंगे जी – काउंसलर जनरल एंबेसी ऑफ़ कोस्टारिका,इंडिया और मनीष वर्मा जी – डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) भी उपस्थित रहे ।

 11,843 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.