नोएडा खबर

खबर सच के साथ

डेंगू को लेकर डीएम गौतमबुद्ध नगर ने फोनरवा के साथ की चर्चा

1 min read

नोएडा, 14 सितंबर।

नोएडा में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। डेंगू की रोकथाम हेतु नोएडा प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपायों एवम सुझावों पर चर्चा करने के लिए गौतमबुध नगर के जिलाधिकारी के साथ आज फोनरवा व आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के साथ जूम के माध्यम से बैठक हुई। इस बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री सुनील शर्मा तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

उपस्थिति पदाधिकारियों ने डेंगू की रोकथाम के लिए अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। जिस पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी । के के जैन महासचिव ने कहा की कल नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री लोकेश एम से मुलाकात हुई थी और उनसे निवेदन किया था कि नोएडा में डेंगू कि रोकथाम के लिए फॉगिंग व एंटी लार्वा दवा के छिड़काव की आवृति बढ़ाने के साथ-साथ जहां पर डेंगू के मरीज हैं, उसके आसपास के इलाके में भी एंटी लार्वा का स्प्रे करवाया जाए।

श्री लोकेश एम ने बताया कि डेंगू की रोकथाम के लिए आवाश्यक कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने आश्वासन दिया की डेंगू की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही की जायगी। अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा की फोनरवा आरडब्ल्यूए के सहयोग से अपने अपने सेक्टरों के निवासियों को समय-समय पर डेंगू की रोकथाम के लिए आवाश्यक उपायों की जानकारी निवासियों को दी जा रही।
सीएमओ श्री सुनील शर्मा जी ने बताया कि नोएडा में डेंगू के मरीज बढ़ रहें। जिस स्थान पर डेंगू के मरीज ही उसके आस पास के इलाको में हमारी टीम जा रही है और फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है। इसके अलावा कुछ लोगों पर जुर्माना किया जा रहा है।
श्री राजेश जी डिस्ट्रिक्ट मलेरिया ऑफिसर ने बताया की लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर,लीफलेट्स और वीडियो फिल्मों से जानकारी दी जारही है। इस मीटिंग में बड़ी संख्या में फोनरवा व आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी उपस्थित थे।

 8,809 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.