नोएडा खबर

खबर सच के साथ

यूपी में सक्रिय ठगों का कमाल, जेवर एयरपोर्ट में 450 करोड़ के टेंडर की डील कराने वाले दो शातिर गिरफ्तार, एसटीएफ ने दबोचा

1 min read

गौतमबुद्धनगर/लखनऊ, 16 अक्टूबर।

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट में 9 किलोमीटर की दीवार और एयरपोर्ट इनफॉरमेशन मैनेजमेंट सिस्टम के निर्माण का ठेका दिलाने के लिए एक प्रतिशत कमीशन पर डील करने वाले दो शातिरों को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने विभूतिखंड लखनऊ से गिरफ्तार किया है। उनके नाम राम शंकर गुप्ता और अरविंद त्रिपाठी हैं।

एसटीएफ के एएस पी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक यह ठेका ₹450 करोड रुपए में दिलवाया गया और इसके लिए केंद्र के एमएसएमई मंत्रालय में सहायक निदेशक हरीश यादव के जरिये यह ठेका शाहजहांपुर के मोहम्मद अयूब को दिलवाया गया। एसटीएफ ने इन दोनों को जब पकड़ा तो पता लगा कि यह पीएम का सचिव और यूपी के सीएम का प्रोटोकॉल अफसर बनकर ठगी करते थे। इन्होंने सैकड़ो लोगों को करोड़ों का चूना लगाया है। यह शातिर ट्रांसफर पोस्टिंग राजनीतिक पद सरकारी नौकरी और टेंडर दिलाने के नाम पर लोगों को फँसाते थे।

गिरफ्तार लोगों में राम शंकर गुप्ता उर्फ आशीष गुप्ता पीलीभीत के बीसलपुर निवासी है और अरविंद त्रिपाठी उर्फ गणेश त्रिपाठी अशोक विहार दिल्ली का रहने वाला है राम शंकर ने लखनऊ के अलीगंज की विष्णु पुरी कॉलोनी में किराए पर मकान ले रखा है और खुद को डॉक्टर आशीष कुमार गुप्ता बता कर लोगों से मिलता था जबकि दूसरा 12वीं तक पढ़ा अरविंद योग गुरु है। एसटीएफ के एएसपी विशाल विक्रम सिंह के अनुसार लोग जिस काम के लिए मिलते थे आरोपी इस विभाग के अधिकारी बन जाते थे और काम करने का भरोसा जीत लेते थे आरोपी पिछले तीन-चार साल से उत्तर प्रदेश में सक्रिय थे।

जानकारी के मुताबिक इन आरोपियों की सुकरात सोशल रिसर्च विश्वविद्यालय दिल्ली के अध्यक्ष योगेश से सांठगांठ सामने आ रही है ।। दावा है कि उसके जरिए आरोपी रकम वसूलकर पीएचडी की फर्जी डिग्री लोगों को देते थे।जांच एजेंसी इसकी भी जांच कर रही है। ऐसे ही मथुरा के वीरेंद्र अग्रवाल से ₹3 लाख में भाजपा जिला अध्यक्ष बनवाने की डील की, नोएडा में कमर्शियल कोऑपरेटिव चैयरमेन पद के लिए रजनीश से 3 करोड़ 30 लाख रुपए की डील की। दिल्ली के मनमोहन सिंह से यूपी के निगम में अध्यक्ष बनाने की डील, दिल्ली के नितिन राठौड़ से हाथरस जेल का 151 करोड़ का टेंडर दिलाने की डील, झांसी के रघुवीर सिंह को निगम में अध्यक्ष बनवाने के लिए 5.50 लाख रुपए में डील ऐसे नेक्सस से आने वाले दिनों में कई राजनीतिक नेताओं व अफसरों के पर्दाफाश होने की भी संभावना है।

 13,827 total views,  2 views today

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

साहित्य-संस्कृति

चर्चित खबरें

You may have missed

Copyright © Noidakhabar.com | All Rights Reserved. | Design by Brain Code Infotech.